आगामी मोटरसाइकिल: New Royal Enfield Classic 350 भारत में इस दिन लेगी एंट्री, कंपनी ने बताई लॉन्च डेट

  • अपडेट क्लासिक 350 में एलईडी लाइटिंग मिलेगी
  • इस बाइक को 12 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा
  • एयर-कूल्ड, 349cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-31 07:28 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की प्रमुख मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) अपनी सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल क्लासिक 350 (Classic 350) का न्यू मॉडल लॉन्च करने जा रही है। इसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है और अब कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट का ऐलान भी कर दिया है। जिसके अनुसार, इसे 12 अगस्त को भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। हालांकि, कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है​ कि वह इस मोटरसाइकिल में क्या बदलाव करने वाली है। आइए जानते हैं इस बाइक से जुड़ी अन्य जानकारी...

मिल सकते हैं ये फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस ब्रेड-एंड-बटर मॉडल में एलईडी हेडलाइट मिलने वाली है। इसके साथ ही इसमें पायलट लैंप और टेल लाइट को शामिल किया जा सकता है। वर्तमान मॉडल को कई कलर और छह अलग-अलग ट्रिम में उपलब्ध कराया जाता है। ऐसे में उम्मीद है कि, अपडेट क्लासिक 350 को भी कई वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इसमें ABS सेटअप भी देखने को मिल सकता है। 

इंजन और पावर

क्लासिक 350 में किसी भी तरह के ग्राउंडब्रेकिंग मैकेनिकल बदलाव की उम्मीद नहीं हैं। वर्तमान मॉडल में एयर-कूल्ड, 349cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा। यह इंजन 20hp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। 

कितनी होगी कीमत

वर्तमान में, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की कीमत 1.93 लाख रुपए से 2.25 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, चेन्नई) के बीच है। वहीं नए फीचर्स के जुड़ने के बाद मौजूदा मॉडल की तुलना में कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी की जा सकती है।

Tags:    

Similar News