आगामी एसयूवी: 2024 Audi Q5 की हेडलाइट डिजाइन का टीजर जारी, 2 सितंबर को होगी लॉन्च

  • Audi की यह तीसरी जेन एसयूवी Q5 होगी
  • Audi Q5 की डेटाइम रनिंग लाइट्स दी हैं
  • पतली प्रोफाइल की डिजाइन दिखाया गया है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-30 06:59 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूरोप की लग्‍जरी कार कंपनी ऑडी (Audi) अपनी नई मिड-साइज एसयूवी Q5 को लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी ने एसयूवी से जुड़ा एक टीजर जारी किया है, जिसमें इसकी हेडलाइट की नई डिजाइन की झलक दिखाई देती है। नई पीढ़ी के A5 और A6 ई-ट्रॉन पर देखी गई स्टाइल से मिलते जुलते हैं। आपको बता दें कि, Audi Q5 तीसरी जेन एसयूवी है, जिसे 2 सितंबर को ग्लोबल मार्केट में पेश किया जाएगा। इसमें कई सारे नए और बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे। आइए जानते हैं इससे जुड़ी अन्य डिटेल...

टीजर में क्या खास?

कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर में Audi Q5 की डेटाइम रनिंग लाइट्स नजर आ रही हैं, इसमें भी सिर्फ पतली प्रोफाइल की डिजाइन का एक पार्ट दिखाया गया है। मोर स्ट्रीमलाइन और लम्बी हेडलाइट डिजाइन स्लिमर प्रोफाइल और एक्सटेंडेड एलईडी डीआरएल पर जोर देती है। वहीं निचले बम्पर की शार्प लाइन और अधिक अग्रेसिव किनारे इस बात का संकेत देते हैं कि नई Q5 में अपने पुराने मॉडल की तुलना में अधिक स्पोर्टी और अधिक डायनामिक होने वाली है।

इंटीरियर

इस एसयूवी में डुअल डिस्प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम की सुविधा मिलने की उम्मीद है, जो क्यू6 ई-ट्रॉन में मिलता है। पिछले महीने की स्पाई तस्वीरों से पता चला है कि 11.9 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को 14.5 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ जोड़ा गया है, दोनों ऑडी के नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं।

पावरट्रेन

नेक्स्ट जेन Audi Q5 के इंजन को लेकर कोई जानकारी अब तक नहीं मिली है। लेकिन माना जा रहा है कि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल इंजन की एक सीरीज पेश की जा सकती है। इसमें 48V माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक है। इसके अलावा, कम से कम एक प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट की मिलने संभावना है, जो लगभग 100 किमी की ईवी-ओनली रेंज प्रदान करता है।

कितनी हो सकती है कीमत

ऑडी Q5 को भारत में 2021 में लॉन्च किया गया था। वर्तमान में यह एसयूवी भारतीय बाजार में दो वेरिएंट में उपलब्ध है। प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी, जिनकी कीमत क्रमशः 65.51 लाख रुपए और 70.80 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। नई Q5 के भारत में स्थानीय रूप से असेंबल किए गए Q6 ई-ट्रॉन के लॉन्च के बाद आने की उम्मीद है, जिसकी कीमत 70 लाख रुपए से 80 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच होने का अनुमान है।

Tags:    

Similar News