एसयूवी: Mahindra Thar Roxx की पहली यूनिट की हुई नीलामी, 1.31 करोड़ रुपए में बिका नंबर

  • इस नीलामी से जुटाई गई धनराशि दान की जाएगी
  • आनंद महिंद्रा के सिग्नेचर वाला बैज भी दिया गया है
  • टॉप-स्पेक AX7 L डीजल ऑटोमैटिक 4WD वेरिएंट है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-21 10:20 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता कंपनी महिन्द्रा (Mahindra) ने हाल ही में थार रॉक्स (Thar Roxx) को लॉन्च किया था। वहीं इसकी पहली यूनिट को 15 सितंबर से 16 सितंबर तक नीलामी के लिए रखा गया था। इसका सीरियल नंबर 'VIN 0001' है, जिसके लिए 1.31 करोड़ रुपए की बोली लगाई गई। इस नीलामी से जुटाई गई धनराशि विजेता की पसंद के आधार पर चार गैर-लाभकारी संगठनों में से एक को दान की जाएगी।

आपको बता दें कि, इससे पहले कंपनी साल 2020 में भी 3-डोर वाली थार के लिए नीलामी कर चुकी है। उस समय नई दिल्ली के निवासी आकाश मिंडा ने 1.11 करोड़ रुपए लगाकर बोली जीती थी। नीलामी में मिली रकम को कोविड-19 राहत संगठनों को सहायता देने के लिए दान किया गया था। आइए जानते हैं VIN 0001 थार रॉक्स की खूबियों के बारे में...

VIN 0001 थार रॉक्स में क्या खास

महिंद्रा की थार रॉक्स की पहली यूनिट और सीरियल नंबर VIN 0001 वास्तव में टॉप-स्पेक AX7 L डीजल ऑटोमैटिक 4WD वेरिएंट है। इसमें सीरियल नंबर का चिन्ह बना हुआ है, साथ ही आनंद महिंद्रा के सिग्नेचर वाला बैज भी दिया गया है। हालांकि, कंपनी ने अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि, नीलामी की गई रॉक्स का कलर कौन सा है।

थार रॉक्स की खू​बियां

5 डोर वाली नीलाम की गई इस थार में 10.25-इंच स्क्रीन मिलती है, जिसमें इन्फोटेनमेंट और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल है। इसमें ऑटो एसी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, 6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें 6 एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, ऑटो-होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर

इस एसयूवी में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं। इनमें 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और दूसरा 2-लीटर डीजल इंजन शामिल है। पहला इंजन 162 पीएस की पावर और 330 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दूसरा इंजन 152 पीएस की पावर और 330 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Tags:    

Similar News