एसयूवी अपडेट: Mahindra Scorpio N को वेंटिलेटेड सीट और वायरलेस चार्जर के साथ मिले कई दमदार फीचर्स, जानिए कीमत

  • स्कॉर्पियो-एन लाइनअप के टॉप 3 वेरिएंट्स हुए अपडेट
  • जेड8 वेरिएंट में अब वायरलेस चार्जर भी दिया जाएगा
  • जेड8 एस वेरिएंट में अब वेंटिलेटेड फ्रंट सीट मिलेगी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-02 13:42 GMT

डिजिटल डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख एसयूवी निर्माता कंपनी महिन्द्रा (Mahindra) की स्कॉर्पियो एन (Scorpio N) को लॉन्च के बाद से ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। वहीं अब कंपनी ने इसकी बिक्री को और अधिक बढ़ाने के लिए कुछ दमदार फीचर्स को जोड़ा है। इनमें वेंटिलेटेड सीट और वायरलेस चार्जर आदि शामिल किए गए हैं। हालांकि, ये फीचर कुछ वेरिएंट में ही मिलेंगे।

कंपनी के अनुसार, स्कॉर्पियो-एन लाइनअप के टॉप 3 वेरिएंट्स Z8 सेलेक्ट, Z8 और Z8 एल को नए फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है। आइए जानते हैं इस फीचर्स के बारे में, साथ ही जानते हैं इन वेरिएंट्स की नई कीमतें...

मिले ये दमदार फीचर्स

Mahindra Scorpio N के नए Z8 सेलेक्ट और जेड8 वेरिएंट में अब वायरलेस चार्जर और हाई ग्लॉस फीनिश के साथ नया सेंटर कंसोल मिलेगा। वहीं इसके जेड8 एस वेरिएंट में कंपनी ने वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, ऑटो डिमिंग इन साइड रियर व्यू मिरर (IRVM), कूलिंग फंक्शन के साथ वायरलेस चार्जिंग पैड और सेंटर कंसोल पर हाई ग्लॉस फीनिशिंग शामिल किया गया है। इसके अलावा अब तक केवल जेड8 सेलेक्ट वेरिएंट में मिलने वाली मिड-नाइट ब्लैक कलर पेंट स्कीम पूरे 'Z8' ट्रिम में मिलेगी।

नए फीचर्स के साथ बढ़ी कीमत

महिन्द्रा ने Scorpio N में नए फीचर्स को एड करने के साथ ही इसकी कीमतें भी बढ़ा दी हैं। कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, Z8 S की एक्‍स शोरूम कीमत 17.09 लाख रुपए तय की गई है। वहीं इसके Z8 वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 18.74 लाख रुपए हो गई है। जबकि, इसके टॉप वेरिएंट Z8L की एक्‍स शोरूम कीमत 20.37 लाख रुपए से शुरू होगी।

इंजन और पावर

कंपनी ने Scorpio N के कुछ वेरिएंट में नए फीचर्स जोड़ने के अलावा अन्य कोई मैकानिकल बदलाव नहीं किया है। इसमें अब भी 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन मिलेगा। इन इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। जबकि, फोर व्हील ड्राइव (4WD) का विकल्प सिर्फ डीजल इंजन के साथ मिलता है।

Tags:    

Similar News