परफॉरमेंस एसयूवी: Lamborghini Urus SE भारत में हुई लॉन्च, 3.4 सेकंड में पकड़ेगी 0 से 100 की स्पीड

  • एक्स-शोरूम कीमत 4.54 करोड़ रुपए रखी गई है
  • कई सारे कॉस्मेटिक अपग्रेड देखने को मिलते हैं
  • इसमें ट्विन-टर्बो 4.0-लीटर V8 इंजन दिया गया है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-09 08:52 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इतालवी कंपनी लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) ने भारत में आखिरकार अपनी बहुप्रतीक्षित परफोर्मेंस कार उरुस एसई (Urus SE) को लॉन्च कर दिया गया है। यह एसयूवी का प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन है, जो उरुस की सक्सेसर है। लेम्बोर्गिनी उरुस एसई को सबसे पहले अमेरिका में लेम्बोर्गिनी लाउंज, NYC में लॉन्च किया गया था। इस एसयूवी को 4.54 करोड़ रुपए की एक्स-शोरूम कीमत में भारतीय बाजार में उतारा गया है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में...

एक्सटीरियर और डिजाइन

Lamborghini Urus SE में कई सारे कॉस्मेटिक अपग्रेड देखने को मिलते हैं। इसके फ्रंट फेशिया में एक नया बम्पर और ग्रिल दी गई है। इसमें रैपअराउंड DRLs के साथ मैट्रिक्स LED तकनीक से लैस स्लीकर LED हेडलाइट्स हैं, जो SUV को एक बोल्ड लुक देते हैं। साथ ही इसमें इसमें नया टेल-लैंप ग्रिल है। हालांकि SUV का सिल्हूट लेम्बोर्गिनी उरुस लाइनअप के समान ही है। इस एसयूवी में नए 23-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। 

इंटीरियर और फीचर्स

इसमें नया डिजाइन किया गया फ्रंट डैशबोर्ड है, जिसमें लेम्बोर्गिनी के रेवुएल्टो में पाए जाने वाले सिंपल ग्राफिक्स के साथ 12.3-इंच की बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। केबिन में अपडेटेड एयर वेंट्स, एनोडाइज्ड एल्युमिनियम एक्सेंट और डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल में इंटीग्रेट 12.3-इंच का ड्राइवर डिस्प्ले है। इसमें ज्यादा रिस्पॉन्सिव UI है और इसमें एक डेडिकेटेड टेलीमेट्री सिस्टम है।

पावरट्रेन और परफोर्मेंस

Lamborghini Urus SE में एक ट्विन-टर्बो 4.0-लीटर V8 इंजन दिया गया है, जिसमें प्लग-इन-हाइब्रिड सिस्टम है। इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पावरट्रेन संयुक्त 800hp की पावर और 950 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस पावरट्रेन के साथ 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर मिलता है। इसमें 25.9-kWh लिथियम-आयन बैटरी का उपयोग किया गया है, जो जो 60 किमी से अधिक की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज प्रदान करती है।

कंपनी का दावा है कि, अब SE में 3.13 kg/CV का बेहतर पावर-टू-वेट रेशियो है, जो उरुस एस के 3.3 किग्रा/सीवी से बेहतर है। उरुस एसई केवल 3.4 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 312 किमी/घंटा है।

Tags:    

Similar News