आगामी सुपरकार: Lamborghini Huracan के नए मॉडल से 16 अगस्त को उठेगा पर्दा, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

  • आगामी मॉडल का नाम लेम्बोर्गिनी टेमेरारियो हो सकता है
  • आगामी कार में कई सारे बदलाव देखन को मिल सकते हैं
  • इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-01 09:19 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इतालवी कंपनी लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) इस महीने अपनी नई कार पेश करने वाली है। रिपोर्ट के अनुसार, आगामी सुपरकार हुराकैन (Huracan) की सक्सेसर होगी, जिसका नाम टेमेरारियो (Temerario) हो सकता है। हालांकि, कंपनी ने इसके नाम की पुष्टि नहीं की है।

वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आगामी कार में कई सारे बदलाव देखन को मिलेंगे, जिसमें सबसे अहम होग इंजन। यह हाइपरकार, GTP और IMSA स्पोर्ट्सकार चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए बनाई गई है। बता दें कि, इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है, जिससे इससे जुड़ी कुइ अहम जानकारी सामने आई हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में...

कैलिफोर्निया में मोंटेरी कार वीक में आएगी नजर

लेम्बोर्गिनी ने पुष्टि की है कि हुराकैन सुपरकार का सक्सेसर मॉडल 16 अगस्त को पेश किया जाएगा। जिसका कोडनेम '634' है। यह कार कैलिफोर्निया में मोंटेरी कार वीक में अपनी शुरुआत करेगी। वहीं रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इस आगामी मॉडल में नया इंजन मिलेगा।

टेस्टिंग में सामने आए हाइलाइट्स

Lamborghini के नए मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसके फ्रंट में पतली, स्लिट जैसी हेडलाइट्स और सामने के बम्पर पर हेक्सागोनल लाइटिंग एलिमेंट्स दिए गए हैं। वहीं सुपरकार का सिल्हूट अपने पुराने मॉडल के समान नजर आता है, जिसमें नीचे की ओर झुके हुए लो-स्लंग हुड, शॉर्ट ग्लासहाउस और एक चौड़ा रियर सेक्शन जैसे डिजाइन एलिमेंट्स हैं। जबकि, इसके रियर में समान टेल लैंप मिलने की उम्मीद है, जिसमें दो टेल लैंप यूनिट के बीच में एग्जॉस्ट लगा होगा।

इंजन और पावर

आगामी मॉडल में कंपनी 5.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड V10 यूनिट की बजाय 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन का इस्तेमाल करेगी। यह इंजन 780 bhp की अधिकतम पावर और 730 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा, जो कि हुराकैन के नैचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन द्वारा जेनरेट किए गए पावर से काफी अधिक है। बता दें कि, V8 की रेव लिमिट 10,000 rpm है, जो इसे दुनिया के सबसे ज्यादा रेव करने वाले V8 इंजनों में से एक बनाती है। 

Tags:    

Similar News