स्पेशल एडिशन एसयूवी: Hyundai Venue Adventure Edition में मिलते हैं ये कॉस्मेटिक अपडेट्स, शुरुआती कीमत 10.15 लाख रुपए

  • डुअल-टोन ऑप्शन के लिए 15,000 रुपए अधिक कीमत है
  • एसयूवी का नया एडिशन रेंजर खाकी कलर में उपलब्ध होगा
  • Adventure Edition दो पेट्रोल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-19 09:48 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) ने भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू (Venue) का एडवेंचर एडिशन हाल ही में पेश किया है। खासियत यह कि, नए एडवेंचर एडिशन में कंपनी ने एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट्स दिए हैं जो इसे थोड़ा और स्पोर्टी बनाते हैं। Hyundai Venue Adventure Edition की शुरुआती कीमत 10.15 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तय की गई है। लेकिन, डुअल-टोन ऑप्शन के लिए कीमत 15,000 रुपए और बढ़ जाएगी।

यह एसयूवी रेंजर खाकी कलर में उपलब्ध होगी। एसयवूी को तीन मोनोटोन कलर्स में एबीस ब्लैक, एटलस व्हाइट और टाइटन ग्रे कलर में भी खरीदा जा सकता है। साथ ही इसे डुअल-टोन ऑप्शन में रेंजर खाकी के साथ ब्लैक रूफ, एडटलस व्हाइट के साथ ब्लैक रूफ और टाइटन ग्रे के साथ ब्लैक रूफ का विकल्प मिलता है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में...

तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध

Hyundai Venue का नया एडवेंचर एडिशन तीन वेरिएंट्स एस (ओ), एसएक्स और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध है। नया एडिशन 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के लिए उच्च-स्पेक S(O) प्लस और SX वेरिएंट के साथ और 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के पूरी तरह से लोडेड SX(O) वेरिएंट के साथ पेश किया गया है।

नए एडिशन में क्या है खास

वेन्यू एडवेंचर एडिशन में बहुत सारे ब्लैक-आउट डिजाइन एलिमेंट्स जोड़े गए हैं। इसमें ब्लैक-आउट ग्रिल और ब्लैक-पेंटेड एलॉय व्हील शामिल हैं। इसके अलावा यह चंकी ब्लैक डोर क्लैडिंग, ब्लैक फ्रंट और रियर स्किड प्लेट, ब्लैक ORVM (आउटसाइड रियरव्यू मिरर) और ब्लैक रूफ रेल्स हैं। वेन्यू एडवेंचर एडिशन में रेड फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स भी हैं। फ्रंट फेंडर पर एडवेंचर एडिशन का लोगो मिलता है, साथ ही ग्रिल पर भी हुंडई का लोगो भी ब्लैक आउट किया गया है।

बात करें इंटीरियर की तो इसमें ग्रीन कलर के इन्सर्ट के साथ एक ऑल-ब्लैक थीम है। सीटें भी डुअल कलर के ब्लैक और ग्रीन कलर की थीम में आती हैं। सीटों में सेज ग्रीन हाइलाइट्स के साथ एडवेंचर एडिशन-स्पेशल अपहोल्स्ट्री भी दी गई है। एसयूवी में ब्लैक कलर के 3D मैट और मेटल पैडल भी हैं। वेन्यू में केवल एक डैशकैम है जिसमें इसके डोनर वेरिएंट में दी जाने वाली मौजूदा फीचर्स के अलावा एक डुअल कैमरा दिया गया है।

इंजन और पावर

Hyundai Venue Adventure Edition को दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ लाया गया है। इसमें 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83hp की पावर जेनरेट करता है। इसके साथ मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। वहीं 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन, जो 120hp की पावर जेनरेट करता है। इस इंजन को 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

Tags:    

Similar News