इलेक्ट्रिक स्कूटर: Bajaj Chetak 3201 स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और खूबियां

  • स्पेशल एडिशन 'प्रीमियम' वैरिएंट पर आधारित है
  • स्पेशल एडिशन को Amazon पर लॉन्च किया गया है
  • स्पेशल एडिशन की कीमत 1,28,744 रुपए रखी गई है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-06 09:39 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक (Chetak) का नया स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। इसका नाम चेतक 3201 (Chetak 3201) रखा गया है। खास बात यह कि, कंपनी का यह स्कूटर अब तक ऑफ-लाइन डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाता था। वहीं अब कंपनी ने इसे अमेजन जैसी ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट से भी खरीदा जा सकेगा।

भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में यह पहली बार है जब कोई ई-स्कूटर 'Amazon एक्सक्लूसिव' आ रहा है। स्पेशल एडिशन को केवल ब्रुकलिन ब्लैक रंग में ही पेश किया गया है। बात करें कीमत की तो, बजाज चेतक 3201 स्पेशल एडिशन को 1,28,744 रुपए (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) की कीमत पर बाजार में उतारा गया है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में...

स्पेशल एडिशन मेंं क्या खास?

Bajaj Chetak 3201 स्पेशल एडिशन 'प्रीमियम' वैरिएंट पर आधारित है और इसमें एस्थेटिक और फीचर अपडेट के रूप में कई अपडेट दिए गए हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर को सॉलिड स्टील बॉडी दी गई है। वहीं इसके साइड बॉडी पैनल पर अब टोन-ऑन-टोन एम्बॉस्ड डिकल्स हैं जिन पर 'चेतक' लिखा है। साथ ही, प्रीमियम स्कफ प्लेट्फ भी हैं। इस मॉडल को वाटर रेसिस्टेंस के लिए IP 67 रेटिंग मिली है। 

फीचर्स और रेंज

स्कूटर में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और म्यूजिक कंट्रोल के साथ रंगीन TFT स्क्रीन दी गई है। चेतक ऐप के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और ऑटो हैजर्ड लाइट सहित कई फीचर्स मिलते हैं। 3.2 kWh की बैटरी के साथ दावा किया गया है कि यह 127 किलोमीटर की रेंज (ARAI) प्रदान करता है।

Tags:    

Similar News