राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन की सफलता इस बात पर निर्भर है कि हम इसे आगे कैसे ले जाते हैं -प्रमुख सचिव श्री राजन!

राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन की सफलता इस बात पर निर्भर है कि हम इसे आगे कैसे ले जाते हैं -प्रमुख सचिव श्री राजन!
राष्ट्रीय शिक्षा नीति राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन की सफलता इस बात पर निर्भर है कि हम इसे आगे कैसे ले जाते हैं -प्रमुख सचिव श्री राजन!

डिजिटल डेस्क | शाजापुर प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा श्री अनुपम राजन ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन की सफलता इस बात पर निर्भर है कि हम इसे आगे कैसे ले जाते हैं। सभी विश्वविद्यालयों के माध्यम से राष्ट्रीय शिक्षा नीति को धरातल पर उतारना चुनौतीपूर्ण रहेगा। श्री राजन सोमवार को म.प्र. निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग में प्रदेश के 39 निजी विश्वविद्यालयों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन को लेकर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। श्री अनुपम राजन ने कहा कि मध्यप्रदेश राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को लागू करने वाला देश का अग्रणी राज्य है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में शिक्षा नीति को लागू करने के लिये उच्च शिक्षा मंत्री श्री मोहन यादव के नेतृत्व में टॉस्क फोर्स का गठन किया गया है। विषय-विशेषज्ञों और विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ विचार-विमर्श उपरांत राष्ट्रीय शिक्षा नीति के संकल्पों को समग्रमा से लागू करने का प्रयास किया गया है। हर कॉलेज में नोडल अधिकारी बनाये गये हैं। श्री राजन ने कहा कि निजी विश्वविद्यालयों में भी राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने के लिये आयोजित इस कार्यशाला में नीति में च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम, अकादमिक संरचना, स्वरूप, क्रेडिट हस्तांतरण एवं प्रबंधन पर विशेष रूप से चर्चा होगी।

Created On :   7 Sep 2021 10:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story