बिहार में दर्जन भर से अधिक जिलों में इंटरनेट सेवा पर लगी रहेगी अगले 24 घंटे तक रोक, फेसबुक सहित 22 ऐप पर होगी पांबदी

बिहार में दर्जन भर से अधिक जिलों में इंटरनेट सेवा पर लगी रहेगी अगले 24 घंटे तक रोक, फेसबुक सहित 22 ऐप पर होगी पांबदी
इंटरनेट सेवा पर लगी पाबंदी बढ़ाई गई बिहार में दर्जन भर से अधिक जिलों में इंटरनेट सेवा पर लगी रहेगी अगले 24 घंटे तक रोक, फेसबुक सहित 22 ऐप पर होगी पांबदी

डिजिटल डेस्क, पटना।  बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे विरोध में उपद्रवियों ने कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया।उपद्रवियों द्वारा कई सरकारी संपतियों को भी निशाना गया है। उपद्रव को देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य के करीब 15 जिलों में इंटरनेट सेवा पर लगी रोक को 19 जून से 48 घंटे के लिए बढ़ा दिया है। सरकार के इस फैसले के बाद अब 20 जून तक 15 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। यह बैन इसलिए लगाया ताकि असामाजिक तत्वों द्वारा फैलाए जा रही अपवाहों को रोका जा सके। सरकार ने फेसबुक समेत 22 ऐपों पर पाबंदी लगाई है। हालांकि सरकारी कामकाज में उपयोग की जाने वाली इंटरनेट सेवा बहाल रहेंगी। 

बिहार सरकार ने उन जिलों की सेवाएं बधित करने का फैसल किया है जहां पर सबसे ज्यादा अग्निपथ योजना के विरोध में आगजनी, तोड़फोड़ हुई हैं। उसमें कैमूर, औरंगाबाद,भोजपुर,  रोहतास, बक्सर, पश्चिम चंपारण,नवादा,  समस्तीपुर, लखीसराय, मोतिहारी, वैशाली, सारण, मुजफ्फरपुर,बेगूसराय और दरभंगा है जहां पर इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी लगाई गई है। 

दो दर्जन से अधिक एप को किया गया बैन 
- Facebook,Whatsap, Twitter,Wechat, ,Telegram,QQ, Qzone, Tublr,Google+, Baidu,Skype, Viber, Line, Snapchat, Pinterest
 , Reddit, Snaptish, Youtube (upload),Vinc, Xanga,Buaanet , Flickr 


 

Created On :   19 Jun 2022 3:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story