अग्निवीर योजना के माध्यम से दुबारा सेना में प्रवेश की मांग करने वाला पूर्व सैनिक गिरफ्तार

Ex-serviceman arrested for seeking re-entry through Agniveer scheme
अग्निवीर योजना के माध्यम से दुबारा सेना में प्रवेश की मांग करने वाला पूर्व सैनिक गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश अग्निवीर योजना के माध्यम से दुबारा सेना में प्रवेश की मांग करने वाला पूर्व सैनिक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सेना के एक पूर्व जवान को कथित तौर पर फर्जी दस्तावेजों के जरिए सेना में दोबारा प्रवेश की मांग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

कमल सिंह के रूप में पहचाने गए आरोपी को पहले सेना से निष्कासित कर दिया गया था जब यह पाया गया था कि उसने नकली दस्तावेजों और नकली नाम- राहुल सिंह का उपयोग करके प्रवेश प्राप्त किया था।

कमल सिंह, जो अब 25 साल का है और अग्निवीर योजना के लिए अधिक उम्र का है, सैन्य खुफिया कर्मियों द्वारा पहचाना गया है और उसे गिरफ्तार कर मुजफ्फरनगर पुलिस को सौंप दिया गया।

उससे पूछताछ में मेरठ से एक अन्य पूर्व सेना अधिकारी, मेहकर सिंह की गिरफ्तारी हुई, जो नकली दस्तावेज तैयार करने में माहिर है।

मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, विनीत जायसवाल के अनुसार, मुजफ्फरनगर में अग्निवीर की भर्ती हो रही है और सैन्य खुफिया और मुजफ्फरनगर पुलिस की एक संयुक्त टीम ने कमल सिंह की पहचान की और उसे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

उसने 21 सितंबर को मुरादाबाद का प्रतिनिधित्व करते हुए दौड़ में भाग लिया था। और अब वह मंगलवार को फिर से दस्तावेजों के एक और सेट के साथ यहां था। इस बार उसके दस्तावेजों से पता चला कि वह बुलंदशहर का है। उस पर आईपीसी 420 (धोखाधड़ी), 467 (मूल्यवान सुरक्षा की जालसाजी) आदि के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सेना के सूत्रों के अनुसार, गहन पूछताछ में बागपत रोड, मेरठ के एक व्यक्ति का नाम सामने आया, जिसने पैसे के बदले ये दस्तावेज बनाए थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Oct 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story