आंदोलन के दौरान बिहार संपर्क क्रांति में रखा गया बम, बिहार को दहलाने की  कोशिश हुई नाकाम 

During the movement, a bomb was placed in the Bihar Sampark Kranti, the attempt to shake Bihar failed.
आंदोलन के दौरान बिहार संपर्क क्रांति में रखा गया बम, बिहार को दहलाने की  कोशिश हुई नाकाम 
बिहार आंदोलन के दौरान बिहार संपर्क क्रांति में रखा गया बम, बिहार को दहलाने की  कोशिश हुई नाकाम 

डिजिटल डेस्क,पटना। अग्निपथ स्कीम के विरोध में कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहे है। लेकिन इसी प्रदर्शन के आड़ में एक ऐसी साजिश को बिहार पुलिस ने नाकाम किया जिससे  समस्तीपुर ही नहीं बल्कि पूरा बिहार दहल सकता था। साजिशकर्ताओं ने बिहार संपर्क कांति एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की कोशिश की थी। लेकिन उनकी यह कोशिश नाकाम हो गयी। लाइव हिन्दूस्थान खबर की मानें तो इस ट्रेन से जो वस्तु बरामद की गई है वह आईडी है। उपद्रवियों ने इसी ट्रेन के डिब्बों पर आग लगा दी थी। यह साजिस तब सामने आई जब जले हुए डिब्बों की जांच की जा रही थी। जांच के दौरान ही संदिग्ध वस्तु बरामद की गई। संदिग्ध वस्तु के मिलने के बाद से ही उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी गई है।     


 बता दें शुक्रवार को समस्तीपुर जिले के आउटर पर खड़ी बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस और मोहिउद्दीननगर में लोहित एक्सप्रेस में उपद्रवियों ने आग लगी दी थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उपद्रवियों ने बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की जिन बोगियों को जलाया, उसकी बाजू वाली एसी बोगी से ही आईडी जैसी संदिग्ध वस्तु मिली है।

बताया जा रहा है कि जिस कोच में संदिग्ध सामान मिला है।  उसे आग से बचाने के लिए रेल पुलिस व आरपीएफ के जवानों के साथ ही घटना देखने गये लोगों ने धक्का देकर हटाने का प्रयास किया था। कोच में की गई जांच के दौरान बरामद हुई संदिग्ध वस्तु को आरपीएफ के हवाले कर दिया गया था। 

एसपी हृदयकांत ने बताया कि जो संदिगध सामग्री ट्रेन की बोगी से बरामद की गई है, उसकी जांच की जा रही है। उन्होंन कहा कि जांच पूरी होने के बाद ही बताया जा सकता है कि संदिग्ध सामग्री विस्फोटक है या फिर कुछ और। 


 

Created On :   19 Jun 2022 3:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story