मध्यप्रदेश: धारा 420 के आरोपी सहित उसके माता-पिता व भाई के फांसी के फंदे पर झूलते मिले शव

धारा 420 के आरोपी सहित उसके माता-पिता व भाई के फांसी के फंदे पर झूलते मिले शव
  • नागपुर जिले के मोवाड़ में हुई घटना
  • वित्तीय संस्था में अनियमितता के मामले का आरोपी था मृतक
  • पुलिस ने सभी तथ्यों को जांच में लेकर विवेचना शुरू की है

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। पांढुर्ना पुलिस थाने में दर्ज वित्तीय संस्था में अनियमितता के मामले के आरोपी गणेश विजय पचौरी और उनके परिवार के तीन सदस्यों ने नागपुर जिले के ग्राम मोवाड़ में फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। मृतकों में गणेश विजय पचौरी (38) सहित उनके पिता विजय मधुकर पचौरी (68), माता माला विजय पचौरीb(55) और छोटा भाई दीपक विजय पचौरी (36) शामिल है। मोवाड़ पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार घटना बुधवार की है।घटना की जानकारी मिलने पर जब मोवाड़ पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्हें घर का दरवाजा अंदर से बंद मिला। पुलिस टीम दरवाजा खोलकर घर में दाखिल हुई तो उन्हें घर में चार लोगों के शव फांसी के फंदे पर झूलते मिले। जिसके बाद चारों शवों को फंदे से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए नागपुर भेज दिया। मोवाड़ पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में ले लिया है। पुलिस को पंचनामे के दौरान मृतक गणेश विजय पचौरी की जेब से एक सुसाइड नोट मिला। जिस पर सभी मृतकों के हस्ताक्षर भी मिले है। पुलिस ने सभी तथ्यों को जांच में लेकर विवेचना शुरू की है।

पांढुर्ना थाने में दर्ज है 420 का प्रकरण

मृतक गणेश विजय पचौरी पर पांढुर्ना पुलिस थाने में धारा 420 का प्रकरण दर्ज है। गणेश विजय पचौरी डायरेक्टर के रूप में पूर्व में पांढुर्ना में वित्तीय संस्था मातृसेवा इंडिया निधी लिमिटेड का संचालन कर रहे थे। ग्राहकों द्वारा हेराफेरी नजर आने पर विगत फरवरी महीने में पुलिस थाने में शिकायतें की गई। शिकायतों के बाद मातृसेवा इंडिया निधी लिमिटेड के डायरेक्टर गणेश पचौरी द्वारा संस्था के नियमों की अवहेलना करते हुए कई वित्तीय अनियमितता किया जाना पाया गया था। पांढुर्ना पुलिस ने अपराध क्रमांक 105 के तहत गणेश विजय पचौरी पर धारा 420 का प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले को जांच में लिया था।

Created On :   3 Oct 2024 8:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story