उत्तरप्रदेश: सहारनपुर में यति नरसिंहानंद के खिलाफ प्रदर्शन, पुलिस चौकी पर पथराव मामले में 13 लोग गिरफ्तार

सहारनपुर में यति नरसिंहानंद के खिलाफ प्रदर्शन, पुलिस चौकी पर पथराव मामले में 13 लोग गिरफ्तार
  • पथराव मामले में 13 लोग गिरफ्तार
  • 20 नामजद एवं अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
  • पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक बयान

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ डासना मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद के कथित आपत्तिजनक बयान के विरोध में प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शन के दौरान कई जगह हिंसक घटनाएं देखी गई। पुलिस अधिकारी ने सोमवार को मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदर्शन के दौरान शेखपुरा पुलिस चौकी पर पथराव भी हुआ। पुलिस ने थाने पर हुए पथराव मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पीटीआई भाषा के मुताबिक सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक (शहर) अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि शेखपुरा चौकी पर पथराव मामले में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की कई धाराओं के तहत 20 नामजद एवं अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आपको बता दें इससे एक दिन पहले बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ कथित आपत्तिजनक बयान को लेकर गाजियाबाद जिले के डासना स्थित मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद पर निशाना साधा। यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने इसे लेकर रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि यूपी के गाजियाबाद में डासना देवी मन्दिर के महंत द्वारा इस्लाम मज़हब के खिलाफ फिर से नफरती बयानबाजी की गयी जिससे उस पूरे इलाके में तथा देश के कई हिस्सों में भी अशान्ति व तनाव की स्थिति उत्पन्न है। पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों के खिलाफ तो कार्रवाई की गयी किन्तु मूल दोषी भयमुक्त। बीएसपी चीफ मायावती ने लिखा है जबकि भारतीय संविधान धर्मनिरपेक्षता अर्थात् सभी धर्मों का बराबर आदर-सम्मान की गारण्टी सुनिश्चित करता है। अतः केन्द्र व राज्य सरकारों की जिम्मेवारी है कि वे इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करे ताकि देश में शान्ति रहे तथा विकास भी बाधित न हो।

Created On :   7 Oct 2024 2:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story