हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: बीजेपी को लगा झटका, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के भतीजे रमित ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'

बीजेपी को लगा झटका, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के भतीजे रमित ने थामा कांग्रेस का हाथ
  • चुनाव से पहले हरियाणा बीजेपी को लगा झटका
  • मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने बीजेपी छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ
  • विधायक भारत भूषण बत्रा ने दिलाई सदस्यता

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा की वोटिंग होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त बचा है। इससे पहले राज्य में बड़ी सियासी उठापटक देखने को मिली। राज्य के पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के भतीजे रमित खट्टर बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए। यूथ कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी साझा की।

चुनाव में दिखेगा असर!

हरियाणा यूथ कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मनोहर लाल खट्टर के भतीजे रमित खट्टर ने आज कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस पार्टी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।" बता दें कि रमित मनोहर लाल खट्टर के भाई जगदीश के बेटे हैं।

रोहतक सीट से मौजूद विधायक भारत भूषण बत्रा की मौजूदगी में रमित ने कांग्रेस की सदस्यता ली। चुनाव से पहले इस सियासी हलचल को बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इसका असर राज्य की सियासत पर भी देखने को मिल सकता है।

गरमाई राज्य की सियासत

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई है। एक तरफ जहां सत्ता में कॉबिज रहने के लिए बीजेपी हर जतन कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस पूरा जोर लगा रही है। इन सबके बीच कांग्रेस से गठबंधन न होने के बाद आम आदमी पार्टी भी अपनी जमीन तलाश रही है। बता दें कि हाल ही हुए लोकसभा चुनाव के जैसे ही हरियाणा में भी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन होना था। लेकिन दोनों के बीच सीट शेयरिंग समेत अन्य मुद्दों को लेकर बात नहीं। जिसके बाद दोनों दलों ने चुनाव में अलग-अलग उतरने का फैसला किया।

बता दें हरियाणा में 5 अक्टूबर को सभी 90 सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं, तीन 8 अक्टूबर को परिणाम घोषित होगा।

Created On :   19 Sept 2024 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story