महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: क्या इस बार भी महायुति को मिलेगा MNS का समर्थन? चुनाव से पहले राज ठाकरे ने साफ किया रुख

क्या इस बार भी महायुति को मिलेगा MNS का समर्थन? चुनाव से पहले राज ठाकरे ने साफ किया रुख
  • महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव
  • महायुति को समर्थन देने पर राज ठाकरे ने साफ किया रुख
  • राज्य की 288 सीटों को लेकर बताई पार्टी का स्ट्रेटेजी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में चुनाव आयोग ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। राज्य की 288 सीटों पर 20 नवंबर को चुनाव होगा। जबकि, चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित होंगे। इसे लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। इस बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के सुप्रीमो राज ठाकरे ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी खुद के बलबूते चुनाव लड़ेगी। इस बार के लोकसभा चुनाव में दौरान राज ठाकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिना शर्त के समर्थन दिया था। उन्होंने राज्य की सत्ताधारी महायुति गठबंधन के नेताओं के लिए चुनाव प्रचार भी किया था।

राज्य की अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़ेगी एमएनएस - राज ठाकरे

एमएनसएस चीफ ने बुधवार को मीडिया से बातचीत के करते हुए कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव अन्य पार्टियों की तुलना में राज्य की अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। राज ठाकरे ने कहा था, "हम पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेंगे। चुनाव के बाद एमएनएस सरकार में होगी। एमएनएस सभी राजनीतिक दलों के बीच सबसे अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी।"

महाराष्ट्र के 'फायर ब्रांड नेता' हैं राज ठाकरे

महाराष्ट्र में राज ठाकरे की छवि 'फायर ब्रांड' नेता के तौर पर देखा जा सकता है। हाल ही में उन्होंने महायुति सरकार के पांच एंट्री प्वाइंट्स पर हल्के वाहनों के टोल कटोती पर छूट वाले फैसला का समर्थन किया था। राज ठाकरे का कहना था कि इस फैसले पर कई सालों से एमएनएस पार्टी वकालत करती आई है।

2006 में राज ठाकर ने बनाई थी एमएनएस पार्टी

गौरतलब है कि साल 2006 में राज ठाकरे ने शिवसेना से अलग हो गए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी बना ली थी। साल 2014 में राज ठाकरे ने नरेंद्र मोदी को पीएम पद की उम्मीदवारी का समर्थन दिया था। लेकिन, कुछ सालों के बाद उन्होंने पीएम मोदी के कट्टर विरोधी बन गए हैं। हालांकि, इस बार के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को लेकर उनके तेवर बदल गए थे। उन्होंने फिर से पीएम मोदी समर्थन दिया था।

2014 और 2019 के चुनाव में एमएनएस का प्रदर्शन

साल 2014 और 2019 के विधानसभा चुनाव में एमएनएस का प्रदर्शन कुछ खास साबित नहीं हुआ था। साल 2019 के विधानसभा चुनाव में एमएनएस ने राज्य की 288 सीटों में से 100 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इसके बाद उन्होंने एक ही सीट पर जीत हासिल हो पाई थी। साल 2014 में भी पार्टी का यही हाल रहा था।

Created On :   16 Oct 2024 8:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story