लोकसभा चुनाव 2024: सागर में प्रधानमंत्री ने छेड़ा आरक्षण का राग, कांग्रेस ने आरक्षण की चोरी और सामाजिक न्याय की हत्या की है- पीएम मोदी

सागर में प्रधानमंत्री ने छेड़ा आरक्षण का राग,  कांग्रेस ने आरक्षण की चोरी और सामाजिक न्याय की हत्या की है- पीएम मोदी
  • पीएम मोदी ने एमपी से कांग्रेस पर साधा निशाना
  • सागर में कांग्रेस पर बरसे पीएम नरेंद्र मोदी
  • कांग्रेस ओबीसी वर्ग की सबसे बड़ी दुश्मन- पीएम मोदी

भास्कर ब्यूरो, सागर। बुंदेलखंड की तीन सीटों दमोह, खजुराहो और टीकमगढ़ सहित मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर चुनाव प्रचार खत्म होने के अंतिम दौर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया। बुधवार को यहां संत रविदास मंदिर परिसर में भाजपा प्रत्याशी लता वानखेड़े के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने 21 फीसदी अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के साथ एसटी और ओबीसी वर्ग को साधते हुए आरक्षण की बात छेड़ी। उन्होंने कांग्रेस पर आरक्षण की चोरर तथा सामाजिक न्याय की हत्या करने का आरोप लगाया।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने गैर कानूनी तरीके से एक चालाकी की है। वह धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती है। उसकी तैयारी है कि एससी, एसटी और ओबीसी का 15 प्रतिशत कोटा काट दिया जाए और फिर धर्म के आधार आरक्षण लागू हो। उन्होंने कहा, पिछली बार कर्नाटक में जब कांग्रेस की सरकार थी, तो उसने धर्म के आरक्षण दिया था। जब बीजेपी सरकार में आई तो हमने एक दिन भी यह आरक्षण नहीं रहने दिया। वहीं अब पिछले दरवाजे से बंगाल में मुसलमान की सभी जातियों को ओबीसी कोटे में डाल दिया है। कांग्रेस ने इन सबको ओबीसी में डालकर ओबीसी को जो हक मिलता था उसका बहुत बड़ा हिस्सा उसने छीन लिया।

कांग्रेस ओबीसी वर्ग का दुश्मन- पीएम

उन्होंने कहा, कांग्रेस ओबीसी वर्ग की सबसे बड़ी दुश्मन है। उसने बाबा साहेब का अपमान करते हुए सामाजिक न्याय की हत्या की है, संविधान की भावना को ठेस पहुंचाई है। प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस अब यह फार्मूला पूरे देश में लागू करना चाहती है। उन्होंने कहा, ये (कांग्रेस) मुझसे सवाल पूछते है, 400 पार क्यों? मैं जवाब देता हूं। आप जो राज्यों में हथकंडे अपना रहे हो। दलित, आदिवासी, ओबीसी के आरक्षण चोरी करने का खेल खेल रहे हो, इसे बंद करने के लिए मोदी को 400 पार चाहिए। मुझे दलित, आदिवासी और ओबीसी के आरक्षण की रक्षा करनी है।

मोदी ने कहा कि मैं कांग्रेस के एक हिडन एजेंडा को सुनकर हैरान हूं। कांग्रेस इन हेरिटेंस टैक्स लेगी, यानि आपके पूर्वजों ने जो संपत्ति बचाई जो आपको मिली है। कांग्रेस आपकी बचत की संपत्ति को भी लूटना चाहती है। कांग्रेस का मंत्र है कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी लूट और जिंदगी के बाद भी लूट। उन्होंने कांग्रेस पर आस्था पर हमले करने का भी आरोप लगाया। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत,सांसद राजबहादुर सिंह सहित जिले के भाजपा विधायक भी उपस्थित रहे।

कार्यकर्ताओं से कहा- मतदान प्रतिशत बढ़ाना है

हैलीपेड पर प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और संभाग की सभी सीटों का हाल जाना। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पूछा कि मतदान का प्रतिशत कैसे बढ़ाएंगे? सुझाव सुनने के बाद मोदी बोले, मैं भी बूथ स्तर का कार्यकर्ता रहा हूं। मतदान के दिन सभी को घर-घर जाकर मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाना है। सभा के दौरान भी उन्होंने जनता से ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील की। सभा के विधायक भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव, शैलेंद्र जैन, प्रदीप लारिया, महापौर संगीता तिवारी, जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया आदि मौजूद थे।

Created On :   24 April 2024 3:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story