UP उपचुनाव: 10 विधानसभा सीटों पर मायावती ने तैयारी की रणनीति, कल BSP पदाधिकारियों के साथ करेंगी बैठक

10 विधानसभा सीटों पर मायावती ने तैयारी की रणनीति, कल BSP पदाधिकारियों के साथ करेंगी बैठक
  • उत्तरप्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर होने हैं उपचुनाव
  • 11 अगस्त को बसपा प्रमुख मायावती करेंगी बैठक
  • पदाधिकारियों के साथ चुनाव की रणनीति पर करेंगी काम

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। राज्य की इन सीटों पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रही है। इसके लिए उन्होंने 11 अगस्त को सुबह 11 बजे बैठक आयोजित की है। इस दौरान बसपा के पदाधिकारियों भी मौजूद रहेंगे।

इस बैठक में मायावती आगामी उपचुनाव के लिए रणनीति बनाने पर मंथन करेंगी। इस मौके पर बसपा के प्रदेश जिला अध्यक्ष भी शामिल होंगे। बैठक में प्रदेश पदाधिकारी, जोनल प्रभारी और जिला अध्यक्ष भी यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर विचार विमर्श करेंगे। इस दौरान मायावती बसपा का जोनवार फीडबैक भी लेंगी। साथ ही उपचुनाव में पार्टी की रणनीति भी साझा करेंगी।

सूबे में अब तक बसपा उपचुनाव से दूरी बनाती आई है। लेकिन, इस बार के उपचुनाव को लेकर बसपा काफी सक्रिया नजर आ रही है। इसके लिए मायावती ने अच्छी तरह से कमर कस ली है। आगामी 10 सीटों के लिए बसपा ने तैयारी कर रही हैं। हालांकि, इस बार बसपा का उपचुनाव लड़ने लाजमी भी थी। दरअसल, साल 2022 के विधानसभा चुनाव में राज्य की 403 सीटों में से बसपा एक पर ही सिमट कर रही गई थी। इसके बाद 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी का तो खाता ही नहीं खुला था। इससे पहले साल 2019 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत लड़ने वाली बसपा को10 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

इन 10 सीटों पर होंगे उपचुनाव

लोकसभा चुनाव के बाद उत्तरप्रदेश की कटेहरी, मिल्कीपुर, करहल, फूलपुर, मझवां, गाजियाबाद, मीरापुर, कुंदरकी और खैर) पर चुनाव होने हैं। इन सीटों के अलावा कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर चुनाव कराया जाएंगे। मौजूदा स्थित में करहल, कुंदरकी, कटेहरी, मिल्कीपुर और सीसामऊ सीट पर सपा का दबदबा था । जबकि, फूलपुर, खैर और गाजियाबाद सीटें भाजपा के पाले में थी। इसके अलावा मीरापुर सीट पर रालोद और मझवां सीट पर निषाद पार्टी काबिज थी।

Created On :   10 Aug 2024 2:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story