महाराष्ट्र सियासत: फडणवीस और उद्धव ठाकरे के बीच हुई मुलाकात, वीबीए ने किया बड़ा दावा, चर्चा का बाजार फिर हुआ गर्म

फडणवीस और उद्धव ठाकरे के बीच हुई मुलाकात, वीबीए ने किया बड़ा दावा, चर्चा का बाजार फिर हुआ गर्म
  • वीबीए के दावे से सियासी हलचल तेज
  • फडणवीस और उद्धव ठाकरे के बीच हुई मुलाकात
  • इसी साल दिसंबर तक होने हैं राज्य में चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र की सियासत में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना (यूबीटी) के बीच मुलाकात की चर्चाएं तेज है। इसके संकेत वंचित बहुजन आघाड़ी ने भी दिए हैं। पार्टी ने दावा किया है कि राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात हुई है। साथ ही, पार्टी ने दावा किया है कि राज्यसभा सांसद संजय राउत भी दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। हालांकि, अभी दोनों ही पार्टी की ओर से आधिकारिक मुलाकात की पुष्टि नहीं की गई है। जिसे लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म है।

VBA के मुख्य प्रवक्ता सिद्धार्थ मोकले ने एक वीडियो में दावा किया है कि शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने 25 जुलाई को 'रात 2 बजे' जेपी नड्डा से '7 डी मोतीलाल मार्ग' पर मुलाकात की थी। इसके बाद 5 अगस्त रात 12 बजे महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस मातोश्री बंगले पर गए थे। उद्धव ठाकरे से मीटिंग करने के लिए फडणवीस अकेले गए थे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच 2 घंटे की लंबी बैठक चली।

मुलाकात पर बड़ा खुलासा

उन्होंने ने कहा, 'इसके बाद 6 अगस्त को ठाकरे दिल्ली गए थे।' VBA के मुख्य प्रवक्ता सिद्धार्थ मोकले ने आगे कहा कि ठाकरे को साफ करना चाहिए कि दिल्ली के दौरे पर उनके साथ कौन-कौन था। साथ ही, उन्होंने किनसे मुलाकात की है। वीबीए प्रवक्ता ने कहा कि हमें जो जानकारी मिली है, उसे हमने जनता के सामने रखा है। इसके पीछे का कारण है कि राज्य में जो आरक्षणवादी मतदाता है, वो जानते हैं कि भाजपा और उसके सहयोगी आरक्षण के विरोधी हैं। लेकिन इन आरक्षणवादी मतदाताओं ने शिवसेना के उम्मीदवारों और उद्धव ठाकरे को वोट दिया है। उन्होंने कहा है कि 5 सालों की राजनीति गतिविधियों को देखते हुए अगर कल को राज्य में किसी भी तरह की घटना होती है, तो राज्य के आरक्षणवादी मतदाता खुद को ठगा महसूस न करें।

बता दें कि, वीबीए का यह दावा ऐसे समय में आया है, जब राज्य में विधानसभा चुनाव नजदीक है। राज्य में भाजपा- शिवसेना (शिंदे गुट) और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के बीच जल्द ही सीटों का बंटवारा होने वाला है। इस बीच वीबीए का यह दावा जनता के बीच संशय पैदा करने वाला है। पहले खबर थी कि वीबीए विपक्षी गठबंधन में शामिल हो सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Created On :   1 Oct 2024 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story