लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पम्पू यादव को नामांकन वापस लेने का दिया अल्टीमेटम

कांग्रेस ने पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पम्पू यादव को नामांकन  वापस लेने का दिया अल्टीमेटम
  • महागठबंधन में यह सीट राष्ट्रीय जनता दल को मिली
  • पप्पू यादव ने बतौर निर्दलीय पर्चा भर दिया
  • आरजेडी उम्मीदवार ने 3 अप्रैल को नॉमिनेशन किया

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की पूर्णिया सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पप्पू यादव को मिला अल्टीमेटम। महागठबंधन में यह सीट राष्ट्रीय जनता दल को मिली है। आरजेडी की बीमा भारती इस सीट से विपक्षी गठबंधन की उम्मीदवार हैं लेकिन पप्पू यादव के नामांकन ने महागठबंधन की टेंशन बढ़ा दी । पप्पू यादव के नामांकन को पर कांग्रेस की ओर से अब पहली प्रतिक्रिया आई है। प्रतिक्रिया में कांग्रेस ने पप्पू यादव को अल्टीमेटम देते हुए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन वापस लेने को कहा है।

आपको बता दें गठबंधन की ओर से 3 अप्रैल को पूर्णिया सीट से आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती ने नॉमिनेशन किया था। बीमा के नामांकन के अगले ही दिन पप्पू यादव ने बतौर निर्दलीय पर्चा भर दिया। पप्पू यादव ने कांग्रेस के जयकारे लगाए, यह दावा किया कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आशीर्वाद से ही नॉमिनेशन किया है। हालांकि पूर्णिया सीट से नामांकन करने का ऐलान करते हुए पप्पू यादव ने कांग्रेस आलाकमना से अपने खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने की भी गुहार लगाई थी। आपको बता दें कि पप्पू यादव ने अपनी पार्टी के कांग्रेस में विलय का ऐलान करते हुए कहा था कि पूर्णिया सीट से महागठबंधन के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा है कि किसी को भी निर्दलीय नामांकन नहीं करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कांग्रेस आलाकमान किसी को भी ये सब करने की इजाजत नहीं देता है। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि और भी लोग हैं जिनको टिकट नहीं मिला, लेकिन कांग्रेस पार्टी इस तरह की चीजें एक्सेप्ट नहीं करती है। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नामांकन वापस लेने के लिए अभी समय बचा हुआ है। पप्पू यादव अपना नामांकन वापस ले लें।

Created On :   5 April 2024 3:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story