NEET UG Result 2024: नीट यूजी के नतीजे में गड़बड़ी के आरोप पर अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया, बीजेपी पर लगाए कई बड़े आरोप

नीट यूजी के नतीजे में गड़बड़ी के आरोप पर अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया, बीजेपी पर लगाए कई बड़े आरोप
  • नीट यूजी के नतीजे में गड़बड़ी पर नेशन टेस्टिंग एजेंसी घिरी
  • अखिलेश यादव ने पेपर लीक लेकर बीजेपी साधा निशाना
  • अखिलेश यादव ने मामले को बताया निंदनीय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नीट यूजी 2024 के नतीजे में गड़बड़ी के आरोप पर समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। नीट रिजल्ट में अखिलेश यादव ने कहा, "पूरे देश में डॉक्टरी की पढ़ाई के लिए प्रवेश परीक्षा के रूप में ली जानेवाली नीट (NEET) परीक्षा (पूर्व में CPMT/PMT के नाम से प्रचलित) के रिजल्ट में सैकड़ों अभ्यर्थियों के 100% नंबर आए हैं। इनमें भी एक ही परीक्षा केंद्र से कई लोगों के एक साथ 100% नंबर आना, एक बड़ी धांधली की ओर संकेत करता है।"

बीजेपी पर बड़ा आरोप

अखिलेश यादव ने कहा, "भाजपा राज में परीक्षाएं अवैधानिक तरीके से प्रश्न पत्र लीक कराने, छद्म लोगों से पेपर दिलवाने, सेंटर की सेटिंग करवाने और रिजल्ट को मैनेज करने जैसे धंधे का रूप लेती जा रही हैं। अधिकतर परीक्षाओं में लगभग एक जैसा ही घपला होना कोई संयोग नहीं हो सकता।"

अखिलेश यादव ने कहा, "इससे देश का युवा व्यवस्था में विश्वास खोने लगा है। युवाओं की हताशा का मतलब है कि भविष्य हताश है। ये भाजपा सरकार की सबसे बड़ी नाकामियों में से एक है। इस मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए माननीय न्यायालय गहन जांच करके, इसके लिए दोषी लोगों को सख़्त सज़ा देकर, भविष्य में इस प्रकार के दोहराव की किसी भी आशंका को निर्मूल करे। निंदनीय!"

सवालों के घेरे में नेशन टेस्टिंग एजेंसी

नीट यूजी 2024 का रिजल्ट आने के बाद नेशन टेस्टिंग एजेंसी पर परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं। इस मामले को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है। नीट रिजल्ट में हुई गड़बड़ी के आरोपों के बीच एनटीए की तरफ से प्रेस वार्ता में कहा गया कि यूपीएससी के पूर्व अध्यक्षों और शिक्षाविदों की समिति नीट में हुई गड़बड़ी की जांच करेगी। मामला केवल 6 केंद्रों और 1600 उम्मीदवारों तक सीमित है। 1563 उम्मीदवारों को ग्रेस मार्क मिले, जिनमें से 790 क्वालीफाई हुए।

Created On :   8 Jun 2024 12:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story