रक्षा: हरियाणा के जींद में सीएम नायब सिंह सैनी ने शहीद कुलदीप मलिक को दी श्रद्धांजलि

हरियाणा के जींद में सीएम नायब सिंह सैनी ने शहीद कुलदीप मलिक को दी श्रद्धांजलि
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को जींद के निडानी गांव पहुंचकर शहीद कुलदीप मलिक को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, जींद विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा, जिला अध्यक्ष तिजेंद्र ढुल, अमरपाल राणा मौजूद रहे।

जींद, 28 अगस्त (आईएएनएस)। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को जींद के निडानी गांव पहुंचकर शहीद कुलदीप मलिक को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, जींद विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा, जिला अध्यक्ष तिजेंद्र ढुल, अमरपाल राणा मौजूद रहे।

सीआरपीएफ इंस्पेक्टर कुलदीप मलिक अगस्त को जम्मू में शहीद हो गए थे। सीएम ने कुलदीप मलिक को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों से मुलाकात की। सीएम सैनी ने कहा कि हमारे नौजवान मजबूती के साथ आतंकियों का सामना करते हैं, उन्हें रोकते हैं और देश की रक्षा करते हैं। कुलदीप मलिक देश के बहादुर जवान थे। उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी।

उन्होंने कहा कि कुलदीप मलिक ने जिस तरह से आतंकियों का सामना किया, मुझे उन पर गर्व है, वह एक बहादुर जवान थे, वह देश के काम आए हैं। उन्होंने आगे कहा कि कुलदीप मलिक ने ग्रामीण परिवेश से निकलकर देश की सेवा की, इसके लिए मैं उन्हें नमन करता हूं। परमपिता परमात्मा उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दे।

इस दौरान सीएम सैनी समेत अन्य भाजपा नेताओं ने भी कुलदीप मलिक को श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि देने और परिवार के लोगों से मुलाकात करने के बाद वापस जाते वक्त सीएम ने एक बग्गी की सवारी की। इस दौरान उन्होंने बग्गी चला रही महिला से बातचीत की और कुछ दूर तक खुद बग्गी चलाई।

आपको बताते चलें, सीआरपीएफ इंस्पेक्टर कुलदीप मलिक जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के बसंतगढ़ इलाके में 19 अगस्त को आतंकियों से हुई मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे। वह जल्द ही डीएसपी के पद पर पदोन्नत होने वाले थे। शहीद कुलदीप मलिक सीआरपीएफ 187 यूनिट में तैनात थे। अपने गांव में वह पहलवान के नाम से मशहूर थे। 34 साल पहले खेल कोटे से वह भर्ती हुए थे।

आतंकी हमले में वह घायल हो गए थे, लेकिन बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। शहीद कुलदीप मलिक का पार्थिव शरीर 21 अगस्त को उनके गांव निडानी पहुंचा था, जहां सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार हुआ था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Aug 2024 4:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story