पर्यावरण: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा में 'एक पेड़ मां के नाम अभियान' का किया शुभारंभ

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा में एक पेड़ मां के नाम अभियान का किया शुभारंभ
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र कोटा के अनंतपुरा स्थित 'लव कुश वाटिका परिसर' में एक पौधा लगाकर ' एक पेड़ मां के नाम अभियान' का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देशभर में यह अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर कई संगठनों के सदस्यों व विद्यार्थियों ने भी पौधे लगाए।

कोटा, 7 जुलाई (आईएएनएस)। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र कोटा के अनंतपुरा स्थित 'लव कुश वाटिका परिसर' में एक पौधा लगाकर ' एक पेड़ मां के नाम अभियान' का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देशभर में यह अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर कई संगठनों के सदस्यों व विद्यार्थियों ने भी पौधे लगाए।

बिरला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान और अभियान का जिक्र करते हुए उनसे पर्यावरण संरक्षण को जनांदोलन बनाने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों से नियमित रूप से पौधे लगाने और सस्टेनेबल जीवन शैली को बढ़ावा देने का भी आग्रह किया।

लोक सभा अध्यक्ष ने कहा कि आगामी पीढ़ियों के लिए हरा भरा और बेहतर भविष्य बनाने के लिए हर साल कोटा-बूंदी में बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा। आपको याद दिला दें कि, लोकसभा का लगातार दूसरी बार स्पीकर चुने जाने के बाद ओम बिरला शनिवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे थे। शनिवार को ही बिरला ने कोटा-बूंदी में 80 किलोमीटर के लगभग रोड शो किया था। इस दौरान लोगों ने सड़कों पर जगह-जगह कतार लगाकर उनका अभिवादन किया और माला पहनाई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 July 2024 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story