राजनीति: राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाए जाने की एमवीए ने की तारीफ

राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाए जाने की एमवीए ने की तारीफ
महाराष्ट्र में विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेताओं ने बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नया नेता (एलओपी) बनाए जाने का तहे दिल से स्वागत किया।

मुंबई, 26 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेताओं ने बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नया नेता (एलओपी) बनाए जाने का तहे दिल से स्वागत किया।

नई दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की बैठक के बाद मंगलवार को एआईसीसी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने राहुल गांधी के नाम की घोषणा की थी।

एमवीए के सहयोगी - कांग्रेस के बालासाहेब थोराट, शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के क्लाइड क्रैस्टो - ने राहुल गांधी को बधाई दी और गर्मजोशी से सराहना करते हुए इसे संविधान को बनाए रखने और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने की दिशा में एक बड़ा कदम बताया।

राज्य विधायक दल के नेता थोरात ने कहा, "आपके नेतृत्व में एकजुट विपक्ष संविधान को कायम रखेगा और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करेगा। दलितों, पिछड़े वर्गों, महिलाओं, छात्रों, किसानों और आम आदमी की आवाज संसद में बुलंद की जाएगी।"

सांसद संजय राउत ने कहा, "राहुल गांधी अब विपक्ष के नेता हैं। इस संवैधानिक पद को स्वीकार कर आपने देश के लोकतंत्र की रक्षा के लिए एक कदम और आगे बढ़ाया है। हम एकजुट होकर लड़ेंगे और जीतेंगे।"

क्लाइड क्रैस्टो ने कहा, "लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने पर राहुल गांधी को बधाई। जय हिंद! जय संविधान!"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Jun 2024 6:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story