सिनेमा: ऑल लिविंग थिंग्स एनवायरनमेंटल फिल्म फेस्टिवल के एंबेसडर बने निर्देशक रिची मेहता

ऑल लिविंग थिंग्स एनवायरनमेंटल फिल्म फेस्टिवल के एंबेसडर बने निर्देशक रिची मेहता
'दिल्ली क्राइम' और 'पोचर' जैसी सीरीज देने वाले मशहूर फिल्‍म निर्माता रिची मेहता को ऑल लिविंग थिंग्स एनवायरनमेंटल फिल्म फेस्टिवल का एंबेसडर बनाया गया है। पर्यावरणीय मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने वाला यह फेस्टिवल 22 नवंबर से 8 दिसंबर तक आयोजित किया जाना है।

मुंबई, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। 'दिल्ली क्राइम' और 'पोचर' जैसी सीरीज देने वाले मशहूर फिल्‍म निर्माता रिची मेहता को ऑल लिविंग थिंग्स एनवायरनमेंटल फिल्म फेस्टिवल का एंबेसडर बनाया गया है। पर्यावरणीय मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने वाला यह फेस्टिवल 22 नवंबर से 8 दिसंबर तक आयोजित किया जाना है।

हर साल ऑल लिविंग थिंग्स एनवायरनमेंटल फिल्म फेस्टिवल अपनी आवाज बनने के लिए एंबेसडर बनाता है। यह एंबेसडर सिनेमा को एक माध्यम से बदलाव के संदेश को जन जन तक पहुंचाने का काम करते है।

2023 में अभिनेत्री आलिया भट्ट इस फेस्टिवल का चेहरा थीं। वहीं इस साल रिची मेहता पर्यावरण चेतना को बढ़ावा देने की भूमिका निभा रहे हैं। फेस्टिवल में अपनी भागीदारी के बारे में बात करते हुए रिची मेहता ने कहा, "सिनेमा में शिक्षित करने, प्रेरित करने और विचारों को बढ़ावा देने की शक्ति है। इस तरह के फेस्टिवल यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण हैं कि हम एक समाज के रूप में आज जिन पर्यावरणीय चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, उनका सामना करें। 'पोचर' में मेरे काम ने अवैध वन्यजीव व्यापार के दुखद प्रभाव को उजागर किया है और इस फेस्टिवल के माध्‍यम से मुझे संरक्षण और स्थिरता के बारे में बातचीत को आगे बढ़ाने की उम्मीद है"।

आलिया भट्ट द्वारा निर्मित 'पोचर' पर उनका काम अवैध हाथीदांत व्यापार और भारत में हाथियों के अवैध शिकार पर प्रकाश डालता है। यह सीरीज फेस्टिवल के मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाती है। 'पोचर' वन्यजीव शोषण की गंभीर वास्तविकताओं पर एक महत्वपूर्ण खुलासा है, एक ऐसा विषय जो एक स्थायी भविष्य को बढ़ावा देने में ऑल लिविंग थिंग्स एनवायरनमेंटल फिल्म फेस्टिवल के विषयों की आधारशिला बनाता है।''

ऑल लिविंग थिंग्स एनवायरनमेंटल फिल्म फेस्टिवल दुनिया की रक्षा के लिए एकजुट होकर फिल्म निर्माताओं, कार्यकर्ताओं और दर्शकों को उल्लेखनीय रूप से जोड़ता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2024 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story