पदोन्नति: कैप्टन दीप्ति सिंह ने कमान संभाली फ्लीट मैनेजमेंट लिमिटेड ने मुख्य अधिकारी दीप्ति सिंह को मास्टर पद पर पदोन्नत किया

कैप्टन दीप्ति सिंह ने कमान संभाली फ्लीट मैनेजमेंट लिमिटेड ने मुख्य अधिकारी दीप्ति सिंह को मास्टर पद पर पदोन्नत किया
मैरीटाइम यूनियन ऑफ इंडिया (एमयूआई) की 'समुद्री महिला' कार्यक्रम जैसी पहल अधिक महिलाओं को आकर्षित करने और प्रशिक्षित करने के प्रयासों को प्रेरित कर रही है।

फ्लीट मैनेजमेंट लिमिटेड ("फ्लीट") ने सुश्री दीप्ति सिंह को मास्टर (कैप्टन के रूप में संबोधित) के पद पर पदोन्नति की घोषणा की। कैप्टन सिंह फ्लीट में मास्टर के पद पर पदोन्नति हासिल करने वाली पहली महिला नाविक हैं, जो जहाज पर सर्वोच्च रैंक है, जो जेंडर ईक्वालिटी बढ़ाने के लिए फ्लीट के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम है। थर्ड पार्टी की जहाज प्रबंधन कंपनी के लिए लैंगिक समानता एक महत्वपूर्ण फोकस है क्योंकि यह नाविकों के अपने 27,000-मजबूत कार्यबल को विकसित कर रही है।

हमें कैप्टन सिंह पर बहुत गर्व है, उनकी पदोन्नति मजबूत योग्यता के आधार पर अर्जित की गई थी, और यह सभी बॅकग्राउंड्स के उत्कृष्ट नाविकों के लिए उपलब्ध मार्गों को प्रदर्शित करता है, ”फ्लीट कार्मिक विभाग के निर्देशक कैप्टन सोमा नायर ने कहा। "कैप्टन सिंह की पदोन्नति जहाजों के नेतृत्व में हमारे पास मौजूद विविधता को मजबूत करती है और संकेत देती है कि समुद्री उद्योग जेंडर रेप्रेज़ेंटेशन.”में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है।"

कैप्टन दीप्ति सिंह ने कहा, “महिलाओं को इंडस्ट्री में अक्सर रूढ़िवादिता, पूर्वाग्रह और गलतफहमियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन इनमें से किसी से भी उभरना मुश्किल नहीं है लेकिन अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना जरूरी है।

भारत में उद्योग निकाय महिला नाविकों की संख्या बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। मैरीटाइम यूनियन ऑफ इंडिया (एमयूआई) की 'समुद्री महिला' कार्यक्रम जैसी पहल अधिक महिलाओं को आकर्षित करने और प्रशिक्षित करने के प्रयासों को प्रेरित कर रही है।

कैप्टन सिंह ने कहा, मैं उद्योग में प्रवेश करने वाली महिला नाविकों को जहाज पर अपने सहयोगियों के साथ ज्ञान साझा करने, एक साथ परिणाम प्राप्त करने और हमेशा खुद पर विश्वास रखने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित करती हूं।

फ्लीट एक ऐसी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है जो प्रतिभा का पोषण करती है और व्यक्तियों को उनकी पूरी क्षमता विकसित करने में मदद करती है, यह मानते हुए कि बेहतर जेंडर डाइवर्सिटी, समानता और समावेशन संगठनों और समुदायों दोनों को मजबूत करने में मदद करता है। कंपनी ने हर साल महिला नाविकों की संख्या में 10% की वृद्धि करने का लक्ष्य रखा है, और कैरियर विकास, सुरक्षा और भलाई में निवेश करना जारी रखा है। फ्लीट को अपने समर्पित मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रमों और महिला नाविकों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) जैसी पहल के लिए उद्योग में मान्यता मिली है।

फ्लीट मैनेजमेंट लिमिटेड और द कारवेल ग्रुप के बारे में

फ्लीट मैनेजमेंट लिमिटेड (FLEET), द कारवेल ग्रुप का हिस्सा, 27,000+ नाविकों और 1,200+ तटवर्ती समुद्री पेशेवरों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी जहाज प्रबंधन कंपनियों में से एक है, जो 120 से अधिक विश्व स्तरीय जहाज मालिकों को सेवा प्रदान करती है। FLEET 600 से 320,000 DWT आकार के थोक वाहक, कंटेनर, कार वाहक, तेल टैंकर, गैस वाहक और रासायनिक टैंकर सहित जहाजों की एक श्रृंखला का प्रबंधन करता है।

कैरावेल ग्रुप एक विविधीकृत समूह है जिसका मुख्यालय हॉंगकॉंग एसएआर में है और इसके तीन कार्यक्षेत्र हैं: समुद्री, कमोडिटी और निवेश प्रबंधन। मैरीटाइम वर्टिकल के भीतर, समूह तीसरे पक्ष के जहाज प्रबंधन और साथ ही जहाज के स्वामित्व पर ध्यान केंद्रित करता है - ड्राई बल्क, रासायनिक और गैस टैंकर और कंटेनर खंडों में 700 से अधिक समुद्री जहाजों का प्रबंधन, संचालन, कमोडिटीज के भीतर, समूह औद्योगिक सूखे थोक कच्चे माल, अर्थात् लौह अयस्क और थर्मल कोयले के व्यापार और लॉजिस्टिक्स में लगा हुआ है। निवेश प्रबंधन के अंतर्गत, समूह मुख्य रूप से सभी उद्योगों में सार्वजनिक इक्विटी और क्रेडिट सहित वैश्विक तरल बाजारों में प्रत्यक्ष निवेश पर केंद्रित है। इसके अलावा, समूह जोखिमों में विविधता लाने और दीर्घकालिक रिटर्न बनाए रखने के लिए वैकल्पिक निवेश - मुख्य रूप से निजी इक्विटी और हेज फंड - में निवेश करता है। और अधिक जानकारी के लिए www.fleetship.com and www.caravel-group.com

Created On :   24 Aug 2024 7:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story