बॉलीवुड: 57 के हुए विशाल भारद्वाज, “भाईजान” के छोटे भाई अरबाज और शमा सिंकदर के घर भी जश्न

57 के हुए विशाल भारद्वाज, “भाईजान” के छोटे भाई अरबाज और शमा सिंकदर के घर भी जश्न
अजीब इत्तेफाक है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दो जानेमाने कलाकार आज 57 साल के हो गए हैं। इनमें से एक अपने मंझे हुए निर्देशन से फिल्मों और गानों को संवारते हैं तो दूसरे एक्टर और डायरेक्टर हैं और ये बॉलीवुड के भाईजान यानि सलमान खान के भाई अरबाज खान हैं। इसी दिन एक्ट्रेस शमा सिकंदर भी अपना जन्मदिन मनाती हैं।

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। अजीब इत्तेफाक है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दो जानेमाने कलाकार आज 57 साल के हो गए हैं। इनमें से एक अपने मंझे हुए निर्देशन से फिल्मों और गानों को संवारते हैं तो दूसरे एक्टर और डायरेक्टर हैं और ये बॉलीवुड के भाईजान यानि सलमान खान के भाई अरबाज खान हैं। इसी दिन एक्ट्रेस शमा सिकंदर भी अपना जन्मदिन मनाती हैं।

निर्माता-निर्देशक विशाल भारद्वाज आज अपना 57 वां बर्थडे मना रहे हैं। जश्न की झलक फिल्म अभिनेत्री शमा सिंकदर के घर पर भी है। शमा आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं।

यूपी के बिजनौर के रहने वाले हैं हिन्दी फिल्मों के मशहूर निर्माता विशाल भारद्वाज। उनके पिता चाहते थे कि विशाल संगीत सीखें, पिता की तमन्ना को विशाल ने पूरा किया। विशाल ने हिन्दी फिल्मों में अपने आगाज से पहले टीवी पर करियर की शरुआत की। उन्होंने कई टीवी शो में काम किया। पहली बार अपना संगीत फिल्म माचिस में दिया। इस फिल्म के गाने सुपरहिट रहे और विशाल भारद्वाज की गाड़ी हिन्दी फिल्म नगरी में चल पड़ी। विशाल ने इसके बाद फिल्म अभिनेता अजय देवगन, सैफ अली खान जैसे स्टार को लेकर फिल्म ओमकारा बनाई। सात बार उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया है। एक और बात विशाल अच्छे क्रिकेटर भी रहे हैं। फिल्मों का रुख करने से पहले क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन पारिवारिक कारणों से वो सपना टूट गया। लेकिन अच्छी बात ये रही कि विशाल ने जिस इंडस्ट्री में कदम रखा उसमें मेहनत पूरी लगन से की और आज नतीजा सबके सामने है।

बात अरबाज की। मशहूर लेखक सलीम खान के घर जन्मे अरबाज खान को यूं तो एक्टिंग की ओर नहीं जाना था। वह गायक तो कभी क्रिकेटर बनना चाहते थे। लेकिन, किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने कई फिल्में की। कुछ सफल रही तो कुछ असफल। वह कुछ रिएलिटी शो में बतौर जज भी नजर आए। निजी जिंदगी की बात करे तो उन्होंने साल 1998 में मलाइका अरोड़ा के साथ शादी की। मलाइका से उन्हें एक बेटा है। मलाइका से तलाक लेने के बाद दोनों अपने बेटे की परवरिश कर रहे हैं। मलाइका से अलग होने के बाद अरबाज खान ने शूरा खान से शादी कर ली।

शमा सिकंदर इन दिनों फिल्मों या टीवी से ज्यादा सोशल प्लेटफॉर्म पर ज्यादा दिखती हैं। मूल रूप से राजस्थान के मकराना की रहने वाली हैं। सोशल मंच पर उनके फॉलोअर्स की तादाद बहुत बड़ी। उनके एक वीडियो पर लाखों लाइक्स और व्यूज मिलते हैं। आज वह 42वां जन्मदिन मना रही हैं। शमा सिंकदर ने यूं तो टीवी की दुनिया से मनोरंजन उद्योग में जगह बनाई। हिन्दी फिल्मों के अलावा साउथ फिल्मों में भी काम किया। फिल्मों में वो सफलता नहीं मिली जिसकी उनको उम्मीद थी। शमा ने साल 2022 में शादी कर घर बसा लिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Aug 2024 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story