LIVE जम्मू एवं कश्मीर चुनाव: जम्मू-कश्मीर की 24 सीटों पर दोपहर 5 बजे तक 58.19% वोटिंग, किश्तवाड़ में 70.03 फीसदी, पुलवामा में रफ्तार स्लो

जम्मू-कश्मीर की 24 सीटों पर दोपहर 5 बजे तक 58.19% वोटिंग, किश्तवाड़ में 70.03 फीसदी, पुलवामा में रफ्तार स्लो
  • जम्मू-कश्मीर के 7 जिलों में हुए मतदान
  • फस्ट फेज में 219 कैंडिडेट्स ने आजमाई किस्मत
  • 110 उम्मीदवार करोड़पति, 36 पर केस दर्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 90 सीटों वाले जम्मू-कश्मीर में आज पहले चरण का विधानसभा चुनाव हुआ। राज्य के 7 जिलों की 24 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई है। इन सीटों पर 219 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी हुई है। इलेक्शन कमीशन के अनुसार, 219 उम्मीदवारों में से 9 महिलाएं और 92 निर्दलीय कैंडिडेट्स शामिल हैं। साथ ही, 110 कैंडिडेस्ट करोड़पति हैं तो वहीं 36 के ऊपर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

आज बिजबेहरा सीट पर भी चुनाव हुआ। यहां से इल्तिजा मुफ्ती चुनावी मैदान में हैं। वह महुबबा मुफ्ती की बेटी हैं। यह सीट मुफ्ती परिवार का गढ़ माना जाता है। बता दें कि, राज्य में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही है। वहीं, बीजेपी अकेले चुनाव लड़ा। इसके अलावा महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी ने भी अकेले ही चुनाव लड़ा।

इन सीटों पर रहेगी नजर

पहले चरण के चुनाव में कुछ सीटों पर लोगों की खास नजर रही। इनमें बिजबेहरा, पहलग्राम, डोडा, डोडा पश्चिम, कुलगाम, रामबन, शोपियां और किश्तवाड़ सीट शामिल थी। बता दें कि, हाल ही में डोडा, शोपियां में आतंकी गतिविधि देखने को मिली थी। ऐसे में इन सभी सीटों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई। ताकि, चुनाव के दौरान किसी भी तरह की गलती न हो सके। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शाम 5 बजे तक 58.19% वोटिंग हुई है। बता दें कि, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा लोगों ने वोट डाले। वहीं पुलवामा में रफ्तार स्लो रही।

Live Updates

Created On :   17 Sept 2024 2:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story