भोपाल: दो कार्यालयों के बीच समन्वय न होने के कारण माध्यमिक शिक्षकों की क्रमोन्नति अटकी

दो कार्यालयों के बीच समन्वय न होने के कारण माध्यमिक शिक्षकों की क्रमोन्नति अटकी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। क्रमोन्नति के आदेश जारी नहीं होने से दु:खी माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी गुरूवार को जिला शिक्षा अधिकारी भोपाल कार्यालय पहुँच गये। पदाधिकारियों ने क्रमोन्नति के आदेश के संबध में बाबू से लेकर अधिकारियों से बातचीत की।

एनएमओपीएस के प्रांतीय मीडिया प्रभारी हीरानंद नरवरिया ने बताया कि डीईओ कार्यालय भोपाल के बाबू से बात की तो उन्होने बताया कि हमने 480 माध्यमिक शिक्षकों की प्रथम क्रमोन्नति एवं 170 माध्यमिक शिक्षकों की द्वितीय क्रमोन्नति के प्रस्ताव तैयार करके सूची बनाई है जिसमें से केवल 380 शिक्षकों की सीआर (गोपनीय चरित्रावली) प्राप्त हुई है इसलिए जितनी सीआर प्राप्त हैं। सूची में उनके आगे प्राप्त व जिनकी अप्राप्त हैं उनके नाम के आगे अप्राप्त लिखकर प्रस्ताव भेजे थे, जिन्हें जेडी आफिस ने लेने से इन्कार कर दिया गया है और वापस भेज दिए गये हैं। बाबू ने बताया कि जेडी कार्यालय में क्रमोन्नती आदेश को लेकर कोई अपनी जिमेदारी लेने तैयार नहीं।

माध्यमिक शिक्षकों की क्रमोन्नति संयुक्त संचालक लोक शिक्षण कार्यालय भोपाल से होना है। इसके लिए भोपाल संभाग के जिन माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति को 12 वर्ष हुए हैं उनको प्रथम एवं 24 वर्ष होने पर द्वितीय क्रमोन्नति लगाकर वेतन वृद्धि करने के शासन के आदेश हैं। परंतु भोपाल संभाग में माध्यमिक शिक्षकों को क्रमोन्नति का लाभ मिल पाना संभव नहीं दिख रहा है। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारी एक दूसरे कार्यालय की कार्यप्रणाली को दोष दे रहे हैं।

Created On :   23 Aug 2024 1:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story