भोपाल: आईसेक्ट द्वारा गूगल एप्लीकेशंस पर ऑनलाइन प्रशिक्षण सत्र आयोजित

आईसेक्ट द्वारा गूगल एप्लीकेशंस पर ऑनलाइन प्रशिक्षण सत्र आयोजित
  • सत्र के दौरान देश भर के 110 से अधिक कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया।
  • इसमें गूगल डॉक्स और जीमेल पर ध्यान केंद्रित किया गया।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। अपने कर्मचारियों के डिजिटल कौशल को बढ़ाने के लिए चल रहे प्रयासों की कड़ी में आईसेक्ट के कॉर्पोरेट एचआर की लर्निंग एंड डेवलपमेंट टीम द्वारा गूगल एप्लीकेशन पर एक व्यापक ऑनलाइन प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया। इसमें गूगल डॉक्स और जीमेल पर ध्यान केंद्रित किया गया। वर्कशॉप में स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में गूगल सर्टिफायड प्रशिक्षक नेहा शर्मा द्वारा विभिन्न गूगल टूल्स पर बहुमूल्य अंतर्दृष्टि और व्यावहारिक ज्ञान प्रदान किया गया। सत्र के दौरान देश भर के 110 से अधिक कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया।

इस दौरान पुस्तक लेखन में ISBN का उपयोग करना, पुस्तक लेखन में ISBN का प्रभावी ढंग से उपयोग करने के व्यावहारिक चरण, डॉक्स फ़ाइलों को साझा करना, दस्तावेज़ों को कुशलतापूर्वक साझा करने की तकनीकें, सहयोगियों का उपयोग करना, टिप्पणियाँ जोड़ना और प्रतिक्रिया प्रबंधित करना, गूगलडॉक्स में संपादन और सुझाव मोड के बीच अंतर को समझना, दस्तावेज़ों में विषय-सूची बनाना और प्रबंधित करना, उत्पादकता बढ़ाने के लिए ग्रामरली और अन्य उपयोगी एक्सटेंशन को जीमेल के साथ एकीकृत करने संबंधी कई उपयोगी जानकारियां साझा कीं।

नेहा शर्मा की विशेषज्ञता और आकर्षक शिक्षण शैली ने सुनिश्चित किया कि प्रतिभागियों को उन उपकरणों की पूरी समझ प्राप्त होजो दैनिक संचालन और सहयोगी कार्य के लिए महत्वपूर्ण हैं।

आईसेक्ट के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने कहा कि हम कर्मचारियों के कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपने कर्मचारियों को उनकी भूमिकाओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने और कंपनी की सफलता को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक उपकरण और ज्ञान से लैस करने का प्रयास करते हैं। इस तरह की पहल हमारे कर्मचारियों को नवीनतम तकनीकी प्रगति के साथ कुशल बनाए रखने में सहायक होती हैं। इस सफल आयोजन के लिए कॉर्पोरेट एचआर के लर्निंग एंड डेवलपमेंट टीम का धन्यवाद देते हैं।

Created On :   12 Jun 2024 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story