अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: आईसेक्ट एवं स्कोप ग्लोबल स्किल्स विश्वविद्यालय द्वारा योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

आईसेक्ट एवं स्कोप ग्लोबल स्किल्स विश्वविद्यालय द्वारा योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

भास्कर ब्यूरो, भोपाल। 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आईसेक्ट के लर्निंग एंड डेवलपमेंट/कॉर्पोरेट एचआर और स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी (एसजीएसयू) की एनएसएस यूनिट द्वारा योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 110 से अधिक कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।योगाचार्य डॉ. पवन गुरु और आहार विशेषज्ञ श्रीमती ममता गुरु के विशेषज्ञ मार्गदर्शन मेंप्रतिभागियों ने विभिन्न योग आसन और व्यायाम किए।

सत्र में योग के महत्व और लाभों पर प्रकाश डाला गया।विशेष रूप से मोटापा, मधुमेह और ऑब्सेसिव कम्पलसिव डिसॉर्डर जैसी समस्याओं पर बात की गई।

कार्यक्रम में कुलपति प्रो. अजय भूषण की उपस्थिति रही। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अजय भूषण ने योग शब्द की शुरुआत के बारे में बताया और आयोजन टीम के प्रयासों की सराहना की। एसजीएसयू रजिस्ट्रार डॉ. सीतेश सिन्हाने अपनी शुभकामनाएं दीं।

कार्यक्रम का समापन कॉर्पोरेट एचआर/एलएंडडी की श्रीमती अर्चना जैन द्वारा डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी, डॉ. अदिति वत्स को धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। श्री ढिमोले ने स्वयंसेवकों के रूप में एसजीएसयू के छात्रों के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस पहल ने न केवल प्रतिभागियों के बीच शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा दिया, बल्कि स्वस्थ जीवन शैली के लिए दैनिक जीवन में योग को शामिल करने के महत्व को भी रेखांकित किया।

Created On :   22 Jun 2024 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story