आई चेकअप कैंप: आईसेक्ट और स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी द्वारा आई चेकअप कैंप का आयोजन

आईसेक्ट और स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी द्वारा आई चेकअप कैंप का आयोजन
  • नेत्र जांच शिविर में आईसेक्ट और एसजीएसयू के लगभग 250 कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।
  • इस शिविर का उद्देश्य कर्मचारियों के बीच नेत्र स्वास्थ्य और जागरूकता को बढ़ावा देना था।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आईसेक्ट के कॉर्पोरेट एचआर/एलएंडडी विभाग और स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी (एसजीएसयू) द्वारा एसजीएसयू परिसर में एक सफल नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसमें आईसेक्ट और एसजीएसयू के लगभग 250 कर्मचारियों ने हिस्सा लिया और लाभान्वित हुए। एएसजी अस्पताल के साथ साझेदारी में आयोजित इस शिविर का उद्देश्य कर्मचारियों के बीच नेत्र स्वास्थ्य और जागरूकता को बढ़ावा देना था।

एएसजीअस्पताल की डॉ. अनुष्का ने कम उम्र से ही नेत्र देखभाल के महत्व पर एक जानकारीपूर्ण सत्र में वक्तव्य दिया। उन्होंने जीवन के शुरुआती चरणों से ही अपने बच्चों के विजन हेल्थ की निगरानी और रखरखाव में माता-पिता की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। इस शैक्षिक पहल को सभी उपस्थित लोगों ने खूब सराहा।

इस आयोजन को आईसेक्ट के निदेशक और एसजीएसयू के चांसलर डॉ सिद्धार्थ चतुर्वेदी सहित वरिष्ठ अधिकारियों से सराहना मिली, जिन्होंने कर्मचारियों के कल्याण के लिए उनके सक्रिय दृष्टिकोण के लिए कॉर्पोरेट एचआर टीम की प्रशंसा की। उद्घाटन सत्र में कुलपति अजय भूषण, रजिस्ट्रार डॉ सीतेश सिन्हा और आईबीडी के उपाध्यक्ष डॉ मुकेश शर्मा की उपस्थिति ने शोभा बढ़ाई। एएसजी अस्पताल के जोनल बिजनेस हेड राज किशोर पटेल और उनकी टीम ने व्यापक नेत्र परीक्षण किए, जिसमें आंखों के चश्मे के प्रिस्क्रिप्शन की जांच और विस्तृत नेत्र परीक्षण के लिए एआर मशीन का उपयोग करना शामिल था। शिविर में योग्य डॉक्टरों के साथ व्यक्तिगत परामर्श भी शामिल था, जिससे प्रत्येक प्रतिभागी के लिए संपूर्ण और व्यक्तिगत देखभाल सुनिश्चित हुई।

Created On :   5 Jun 2024 9:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story