Amritsar News: डॉ बोधनकर ने हरमंदर साहिब में टेका माथा, वैक्सीन को लेकर पैनल चर्चा में लिया हिस्सा

डॉ बोधनकर ने हरमंदर साहिब में टेका माथा, वैक्सीन को लेकर पैनल चर्चा में लिया हिस्सा
  • डॉ उदय बोधनकर ने हरमंदिर साहिब में माथा टेका
  • मौजूदा चिकित्सा सेवाओं में नवीनता और बेहतर इलाज पर बांटे अनुभव
  • वैक्सीन को लेकर पैनल चर्चा में हिस्सा लिया

Amritsar News : जाने-माने डॉक्टर और कॉमनवेल्थ एसोसिएशन फॉर हेल्थ एंड डिसेबिलिटी के कार्यकारी निदेशक उदय बोधनकर ने हरमंदर साहिब में माथा टेका, साथ ही गुरु ग्रंथ साहिब के दर्शन किए। इस पावन स्थान को दरबार साहिब भी कहा जाता है। दुनियाभर के सिखों के लिए यह न केवल केंद्रीय धार्मिक स्थान है, बल्कि भाईचारे और समानता का प्रतीक भी है। यह सिखों की विशिष्ट पहचान, गौरव और विरासत का जीवंत स्वरूप है। अपने अनुभाव सांझा करते हुए डॉक्टर बोधनकर ने कहा कि यहां अध्यात्मिक वातावरण है, यहां कि वास्तुकला भी देखते ही बनती है। युवाओं को हर तरफ सेवा करते देखा जा सकता है, जो सिख धर्म की एकता और मानवता की सेवा का बड़ा उदाहरण है।


डॉ उदय बोधनकर उपराजधानी नागपुर से अमृतसर पहुंचे, जहां उन्होंने मौजूदा चिकित्सा सेवाओं में नवीनता और बेहतर इलाज को लेकर अपने अनुभव साझा किए, जो महाराष्ट्र और पंजाब जैसे देश के दो अग्रणी राज्यों की चिकित्सकीय सेवाओं में पारस्परिक सहियोग की मिसाल बने। इस मौके पर उन्होंने बाल चिकित्सा जीएमसी के प्रमुख प्रोफेसर मनमीत कौर का आभार जताया। साथ ही सम्मान और अभिनंदन के लिए कृतज्ञता दर्ज कराई

खासकर वैक्सीन को लेकर पैनल चर्चा रखी गई थी। जिसमें देशभर से प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इसके मुख्य अतिथि आईएपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. वसंत खालटकर और विशिष्ट अतिथि डॉ. अजय श्रीवास्तव और डॉ. अतनु भद्र भी मौजूद थे।


अपनी यात्रा को दौरान अमृतसर के अटारी बाघा बॉर्डर को लेकर डॉ बोधनकर ने कहा यह स्थान यादगार है, वीरों की इस भूमि को प्रणाम। इस दौरान डॉ उदय बोधनकर महान खिलाड़ी और ओलंपिक विजेता मनु भाकर से भी मिले। जिन्होंने 2024 पेरिस ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीते थे।


बीएसएफ के मुख्य कमांडेंट अतुल फुल्ज़ेले से भी मुलाकात की। अटारी-वाघा सीमा पर होने वाला समारोह 1959 से संयुक्त रूप से जारी है, जो देखते ही बनता है। यह दोनों देशों के बीच भाईचारे और सहयोग बड़ा उदाहरण है।







Created On :   23 Sept 2024 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story