EV charging station: Jio-BP ने लॉन्च किया 500वां ईवी-चार्जिंग स्टेशन, जानिए किन लोगों को होगा इसका फायदा

Jio-BP ने लॉन्च किया 500वां ईवी-चार्जिंग स्टेशन, जानिए किन लोगों को होगा इसका फायदा
  • मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में हुआ उद्घाटन
  • अनंत मुकेश अंबानी और मरे औचिनक्लॉस ने किया उद्घाटन
  • जियो-बीपी चार्जिंग पॉइंट की कुल संख्या 5,000 हो गई है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जियो-बीपी (Jio-BP) ने अपने 500वें चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र में कर दी है। इसका उद्घाटन रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के निदेशक अनंत मुकेश अंबानी और बीपी के सीईओ मरे औचिनक्लॉस ने किया। इस चार्जिंग स्टेशन के खुलने के साथ ही देश में अब जियो-बीपी चार्जिंग पॉइंट की कुल संख्या 5,000 हो गई है।

इस चार्जिंग स्टेशन की सुविधा का लाभ बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र, जियो वर्ल्ड प्लाजा और जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर पहुंचने वाले लोग उठा सकते हैं और आसानी से अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल को चार्ज कर सकते हैं।

ईवी-चार्जिंग स्टेशन के लॉन्चिंग के दौरान अनंत अंबानी ने ईवी अपनाने में जियो-बीपी की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि, भारत में EV अपनाने में तेजी लाने में Jio-BP लीडिंग रोल निभा रहा है। उन्होंने कहा कि, फास्ट-चार्जिंग स्टेशनों के सबसे बड़े नेटवर्क शेयर, EV-चार्जिंग इंफ्रा में सबसे तेज बढ़ोतरी और उच्चतम विश्वसनीयता के साथ, Jio-BP लाखों भारतीयों को डिजिटल चार्जिंग सॉल्युशन दे रहा है।

जियो-बीपी ने सिर्फ एक साल में अपने ईवी चार्जिंग नेटवर्क को 1300 से बढ़ाकर 5,000 कर दिया है। खास बात य​ह कि इनमें से 95% फास्ट चार्जिंग स्टेशन हैं। वहीं कंपनी 96% के शुरुआती अपटाइम का दावा करती है। साथ ही मॉल, कॉरपोरेट पार्क और सार्वजनिक पार्किंग आदि स्थानों पर हाई क्वालिटी वाले 480KW चार्जर प्रदान करती है।

वहीं बीपी के सीईओ ऑचिनक्लॉस ने कहा कि BP एक इंटीग्रेट एनर्जी कंपनी बनने के लिए अपने चल रहे चेंज में स्केल, स्पीड और स्ट्रैटेजिक लोकेशन पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि जियो-BP पार्टनरशिप फ्लेक्सिबल और रिलायबल EV चार्जिंग सॉल्यूशन प्रदान करके एक यूनिक कस्टमर वैल्यू प्रोपोर्शन लाती है।

Created On :   27 Sept 2024 11:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story