बस स्थानक परिसर में खड़े निजी वाहनों से चरमराई यातायात व्यवस्था 

अव्यवस्था बस स्थानक परिसर में खड़े निजी वाहनों से चरमराई यातायात व्यवस्था 

Bhaskar Hindi
Update: 2021-11-09 11:50 GMT
बस स्थानक परिसर में खड़े निजी वाहनों से चरमराई यातायात व्यवस्था 

डिजिटल डेस्क,वर्धा । एसटी के कर्मचारियों की हड़ताल शुरू रहने से शहर के बस स्थानक के सामने व आसपास के परिसर में निजी वाहन चालक अपने वाहन बस स्थानक के रास्ते पर खड़े कर यात्रियों को अपने वाहन में बैठाते हैं। इस कारण बस स्थानक परिसर के रास्ते का यातायात प्रभावित होकर दुर्घटना होने की आशंका बढ़ गई है, जिससे  यातायात नियंत्रण शाखा के अधिकारी व कर्मचारियों ने रविवार 7 नवंबर को एेसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। कार्रवाई के बाद यहां का यातायात सुचारू हुआ। एसटी कर्मचारियों की हड़ताल शुरू होने से ट्रैवल्स व अन्य छोटे यात्री वाहन चालक  बस स्थानक के सामने के रास्ते पर और आटो चालक बस स्थानक के प्रवेश द्वार के सामने  वाहन खड़े कर रहे हैं। इस कारण बस स्थानक से बाहर निकलने वाले वाहनचालकों को अपने वाहन बाहर निकालने में काफी परेशानी हो रही है।

आटो चालक व निजी वाहन चालकों ने रास्ते पर अपने वाहन खड़े करने से इस रास्ते की  यातायात व्यवस्था चरमरा गई  थी। यहां से  आवागमन करने वाले नागरिकों को  परेशानी हो रही थी। नागरिकों ने इस संदर्भ में शिकायतें की, जिससे रविवार को यातायात नियंत्रण शाखा के अधिकारी व कर्मचारियों ने रास्ते पर खड़े  रहने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की। रास्ते के बीच में अपने वाहन खड़े कर यात्रियों को अपने वाहनों में बैठा रहे वाहनों पर कार्रवाई शुरू होते ही अमरावती व नागपुर की ओर जाने वाले ट्रैवल्स बस व अन्य वाहन चालकों ने अपने-अपने वाहन परिसर से हटा दिए। एेसे में आटो चालकों द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर अधिकारियों व कर्मचारियों ने एेसे आटो चालकों पर भी कार्रवाई की। पुलिस की कार्रवाई शुरू देख शहर के उड़ानपुल परिसर में खड़े रहने वाले वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। सभी वाहन चालकों ने अपने वाहन तत्काल परिसर से हटाकर अन्य स्थाल पर ले गए। पुलिस की इस कार्रवाई के कारण बस स्थानक परिसर के रास्ते का यातायात सुचारू हुआ।


कार्रवाई के बाद स्थिति जस की तस 
कार्रवाई करने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारी चले जाने के बाद दोबारा निजी वाहन चालकों  ने बस स्थानक परिसर में अपने वाहन खड़े कर दिए। यातायात नियंत्रण शाखा से इस परिसर में पुलिस की तैनाती रखने की मांग नागरिकों की ओर से की जा रही है।

Tags:    

Similar News