केस हारने से बौखलाए आरोपी ने कोर्ट रूम में वकील को मारा चाकू

पहले भी कर चुका है हमला केस हारने से बौखलाए आरोपी ने कोर्ट रूम में वकील को मारा चाकू

Bhaskar Hindi
Update: 2022-03-23 08:48 GMT
केस हारने से बौखलाए आरोपी ने कोर्ट रूम में वकील को मारा चाकू

डिजिटल डेस्क, वर्धा। वर्धा जिला सत्र न्यायालय में मंगलवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम में आरोपी ने महिला वकील को चाकू मार दिया। हमले में गंभीर रूप से घायल महिला वकील को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भरी अदालत में घटी इस घटना से कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बना रहा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी वर्धा निवासी भीम गोविंद पाटील के खिलाफ पुलगांव में हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज है। यह मामला वकील योगिता मून ने दर्ज कराया है। इस मामले में मंगलवार को जिला सत्र न्यायालय में आरोपी पाटील की पेशी थी। वकील मून प्रकरण की गवाह के रूप में कोर्ट रूम में मौजूद थीं। दोपहर करीब 2 बजे न्यायालय में चल रही सुनवाई के दौरान ही आरोपी पाटील ने मून पर पीछे से चाकू से हमला कर दिया जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गईं। घटना की जानकारी वर्धा पुलिस थाने के थानेदार सत्यवीर बंडीवार को दी गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। योगिता मून को सेवाग्राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसलिए आरोपी के खिलाफ दर्ज है मामला
वर्धा निवासी भीम गोविंद पाटील के एक मामले की योगिता मून वकील थीं लेकिन वे मुकदमा हार गईं। मुकदमा हारने से नाराज पाटील ने अदालत परिसर में ही मून को पत्थर मारकर घायल कर दिया था। महिला वकील की शिकायत पर पाटील के खिलाफ पुलिस ने धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले में पाटील को जमानत मिली हुई है। इसी केस की सुनवाई मंगलवार को वर्धा जिला सत्र न्यायालय हो रही थी।

प्रवेश द्वार पर चेकिंग प्वाइंट लगाने की मांग
घटना के बाद वकीलों ने आपात बैठक बुलाई और इस प्रकार की घटना न्यायालय परिसर में दोबारा न हो इसके लिए न्यायालय के प्रवेश द्वार पर चेकिंग प्वाइंट लगाने की मांग की है। 

महिला वकील पर न्यायालय परिसर में चाकू से हमला करने के आरोपी भीम गोविंद पाटील को गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।  -सत्यवीर बंडीवार, पुलिस  निरीक्षक, शहर पुलिस थाना, वर्धा

Tags:    

Similar News