भर भरा कर ढह गई सौ साल पुरानी इमारत

वर्धा भर भरा कर ढह गई सौ साल पुरानी इमारत

Bhaskar Hindi
Update: 2021-10-20 06:57 GMT
भर भरा कर ढह गई सौ साल पुरानी इमारत

डिजिटल डेस्क, वर्धा। पुराने नगर परिषद कार्यालय के सामने मौजूद सौ साल पुरानी इमारत का एक हिस्सा अचानक ढह जाने से लाखों का नुकसान हो गया। गनीमत रही कि, इस दौरान इमारत में नारे परिवार दूसरे कमरे में था।

इमारत ढहने की आवाज होते ही पूरा परिवार सीढ़ियों से नीचे आ गया और बाल-बाल बचा। इस दौरान जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार और उपविभागीय अधिकारी सुरेश बगले व तहसीलदार रमेश कोलपे ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का निरीक्षण किया। बता दें कि, पुराने नप कार्यालय के सामने मौजूद इमारत को सौ साल से अधिक का समय होने के कारण इमारत जर्जर होने से दीवार में दरारें पड़ने लगी थी। जिसके कारण पिछले 6 साल से नगर परिषद द्वारा मकान मालिक को इमारत खाली कर गिराने के लिए कहा जा रहा था। नप द्वारा इतने बार चेताए जाने के बावजूद इस जर्जर इमारत में लोग रह रहे थे।

नप 6 साल से दे रही थी चेतावनी
नगर परिषद द्वारा इमारत की हालत जर्जर होने के कारण किसी प्रकार की घटना न घटे इसलिए मकान मालिक राजकुमार राठी से पिछले 6 साल से इमारत खाली कर गिरवाने के लिए कह रहा था। इसके बावजूद नप द्वारा चेताए जाने के बावजूद इमारत के मालिक ने नप की बातों को नहीं माना और यह हादसा हुआ।

बहुत नुकसान हुआ
जब इमारत के एक हिस्से की दीवार ढही थी, तब घर के सदस्य इमारत के दूसरे भाग में थे। जिसके कारण किसी भी सदस्य को नुकसान नहीं हुआ, लेकिन घर में रखी सभी कीमती सामग्री का बहुत नुकसान हुआ है।
- विक्रम नारे, इमारत निवासी

 

Tags:    

Similar News