क्रिकेट: एलएसजी का मेंटॉर बनने को तैयार हैं जहीर खान

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के मेंटॉर बनने को तैयार हैं। इससे पहले जहीर 2018 से 2022 तक मुंबई इंडियंस (एमआई) से क्रिकेट निदेशक और फिर वैश्विक क्रिकेट विकास कार्यक्रम के प्रमुख के रूप में जुड़े थे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-28 06:34 GMT

नई दिल्ली, 28 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के मेंटॉर बनने को तैयार हैं। इससे पहले जहीर 2018 से 2022 तक मुंबई इंडियंस (एमआई) से क्रिकेट निदेशक और फिर वैश्विक क्रिकेट विकास कार्यक्रम के प्रमुख के रूप में जुड़े थे।

खिलाड़ी के रूप मेंजहीरीर एमआई, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़े थे, जहां उन्होंने 100 मैचों में 7.58 की इकॉनमी से 102 आईपीएल विकेट लिए।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने इस बारे में पहले भी रिपोर्ट किया था कि एलएसजी, जहीर को मेंटॉर के अलावा कुछ बड़ी भूमिकाएं भी भी देना चाहता है, जिसमें ऑफ सीजन में स्काउटिंग टीम और खिलाड़ी विकास कार्यक्रम की बागडोर शामिल हो। वह आने वाली रिटेंशन और बड़ी नीलामी प्रक्रिया में एक अहम भूमिका निभा सकते हैं।

एलएसजी को अभी गेंदबाजी कोच की भी ज़रूरत है, क्योंकि मोर्ने मोर्केल अब भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच बन चुके हैं। यह साफ़ नहीं हुआ है कि जहीर मेंटॉर के अलावा गेंदबाजी कोच भी बनेंगे।

फ़िलहाल टीम के पास जस्टिन लैंगर के रूप में मुख्य कोच और लांस क्लूज़नर और एडम वोजेस के रूप में दो सहायक कोच मौजूद हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News