राष्ट्रीय: तेजस्वी ने केंद्रीय बजट को बताया निराशाजनक, रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'विकसित भारत की राह करेगा मजबूत'

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक बजट कहा है। बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि इस बजट ने बिहार के लोगों को फिर निराश किया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-23 13:02 GMT

पटना, 23 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक बजट कहा है। बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि इस बजट ने बिहार के लोगों को फिर निराश किया है।

पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार को प्रगति पथ पर ले जाने के लिए एक रिवाइवल प्लान की जरूरत थी, और इसके लिए विशेष राज्य के दर्जे के साथ विशेष पैकेज की सख्त जरूरत है।

उन्होंने कहा कि, रूटीन आवंटन तथा पूर्व स्वीकृत, निर्धारित और आवंटित योजनाओं को नई सौगात बताने वाले बिहार का अपमान न करें। उन्होंने कहा कि पलायन रोकने, प्रदेश का पिछड़ापन हटाने तथा उद्योग धंधों के साथ-साथ युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए, हम विशेष राज्य के दर्जे की मांग से इंच भर भी पीछे नहीं हटेंगे।

इधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि आज जो बजट पेश हुआ है, वह विकसित भारत बनने की गति को और तेज करेगा। इस बजट में रोजगार के करोड़ों अवसर बढ़ाने के बड़े रोडमैप हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी की पांच प्रमुख योजनाओं के अंतर्गत 4.1 करोड़ युवाओं को रोजगार, कौशल विकास आदि के अवसर दिए जायेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार समेत पूर्वी राज्यों की विशेष चिंता इस बजट का एक बहुत उल्लेखनीय पक्ष है। पहली बार पूर्वोदय योजना के अंतर्गत बिहार सहित देश के सभी पूर्वी राज्यों में मानव संसाधन, इंफ्रास्ट्रक्चर और आर्थिक विकास के नये अवसर को बढ़ावा देने का प्रावधान है।

राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्रीय बजट को स्वागतयोग्य बताया है। उन्होंने कहा कि बजट में देश के स्तर पर गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं पर विशेष ध्यान रखा गया है। बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज की व्यवस्था भी अत्यंत ही सराहनीय कदम है।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News