क्रिकेट: चेन्नई में भारतीय महिला टीम ने लहराया परचम, द. अफ्रीका को 10 विकेट से हराया

महिला टीम इंडिया की बड़ी जीत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-01 12:51 GMT

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। टीम इंडिया के टी20 विश्व कप चैंपियन बनने का जश्न अभी थमा नहीं है, दूसरी ओर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए इस खुशी को डबल कर दिया। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में 10 विकेट से सोमवार को शानदार जीत दर्ज की।

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पहली पारी में 603 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। भारत ने शेफाली (205) के दोहरे शतक और स्मृति मंधाना (149) के शतक की बदौलत अपनी पहली पारी 603/6 पर घोषित की थी।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 266 रनों पर सिमट गई, उसे फॉलोऑन खेलना पड़ा।

पहली पारी के मुकाबले दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की। लॉरा वोल्वार्ड्ट ने 122 रनों की पारी खेली। जबकि नंबर-3 पर लुस ने 109 रन बनाए। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में कुल 373 रन बनाए और 36 रनों की मामूली बढ़त हासिल की। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सिर्फ 9.2 ओवर में 10 विकेट शेष रहते जीत दर्ज कर ली। शुभा सतीश 13 और शेफाली वर्मा 24 रन बनाकर नाबाद रहीं।

इस जीत में गेंद से भारत के लिए मैच विनर रहीं ऑलराउंडर स्नेह राणा, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में आठ और दूसरी पारी में दो विकेट लिए। इस ऑफ स्पिनर ने टेस्ट में कुल 10 विकेट (10/188) चटकाए हैं। वह किसी टेस्ट मुकाबले में ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला स्पिनर बनी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News