राजनीति: दक्षिण भारत में बेहतर प्रदर्शन से भाजपा को मिलेंगी 2019 से अधिक सीटें विदेश मंत्री जयशंकर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि कई राज्यों, विशेषकर दक्षिण में सत्ता समर्थक कारकों के चलते इस साल लोकसभा चुनाव में 2019 की तुलना में भाजपा को अधिक सीटें मिलेंगी।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-23 15:18 GMT

नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि कई राज्यों, विशेषकर दक्षिण में सत्ता समर्थक कारकों के चलते इस साल लोकसभा चुनाव में 2019 की तुलना में भाजपा को अधिक सीटें मिलेंगी।

एनडीटीवी के प्रधान संपादक संजय पुगलिया के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि सीटों सटीक संख्या के बारे मेें तो विशेषज्ञ ही बता सकते हैं, "लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि कई राज्यों में प्रो-इनकंबेंसी फैक्टर है। केरल, तेलंगाना आदि राज्यों में हमारे पक्ष में सकारात्मक रुझान है। ऐसे में मुझे लगता है कि भाजपा की सीटों की संख्या बढ़ेगी।''

जब उनसे पूछा गया कि भाजपा किस आधार पर दावा कर रही है कि वह केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन करेगी, तो विदेशमंत्री ने कहा, "भाजपा एक 'पेशेवर' पार्टी है और अनुमान पर भरोसा नहीं करती है, हम बूथ स्तर पर विश्लेषण करते हैं और ऊपर की ओर बढ़ते हैं। बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र, केरल, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में हमारी सीटें बढ़ेंगी।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News