राष्ट्रीय: प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर हरिद्वार में निकाली गई हर घर तिरंगा यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देशभर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत हरिद्वार में एसएमजेएन पीजी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को तिरंगा यात्रा का आयोजन किया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-13 12:02 GMT

हरिद्वार, 13 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देशभर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत हरिद्वार में एसएमजेएन पीजी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को तिरंगा यात्रा का आयोजन किया।

इस यात्रा का नेतृत्व कॉलेज के और अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रवींद्र पुरी ने किया। इस मौके पर कॉलेज के प्रधानाचार्य, शिक्षक और छात्रों ने भी देशभक्ति के नारे लगाए और यात्रा में शामिल हुए।

तिरंगा यात्रा एसएमजेएन कॉलेज से शुरू होकर विभिन्न चौराहों से होती हुई कॉलेज परिसर में समाप्त हुई। यात्रा के दौरान छात्र-छात्राओं ने तिरंगे झंडे को लेकर देशभक्ति के जज्बे को दर्शाया।

महंत रवींद्र पुरी ने इस अवसर पर सभी से आह्वान किया कि "हर घर तिरंगा हो" और यह अभियान हमारे देश की एकता और अखंडता को दर्शाता है।

उन्होंने देश के महान शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह प्रयास अत्यंत महत्वपूर्ण है और हम भी इसे पूरी तरह से समर्थन देते हैं।

महंत रवींद्र पुरी ने अपने बयान में कहा, "आज हमारा प्रयास है कि हरिद्वार के हर घर में दूर से ही तिरंगा दिखे। आज हमारी यह यात्रा हमारे कॉलेज से निकल रही है। हम उस दिन को याद दिलाना चाहते हैं जब हमारे वीर शहीदों ने बलिदान दिया था। चाहे चंद्रशेखर आजाद हों या भगत सिंह, हम अपने नायकों को नमन करते हैं। इस तरह की तिरंगा यात्रा न केवल देशभक्ति का प्रतीक है, बल्कि यह सभी को स्वतंत्रता संग्राम के महान नायकों की याद भी दिलाती है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News