राजनीति: राज्यसभा चुनाव के लिए राजस्थान से केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने दाखिल किया नामांकन

रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए बुधवार को नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर बिट्टू के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा तथा राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ मंत्री मौजूद थे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-21 11:28 GMT

जयपुर, 21 अगस्त (आईएएनएस)। रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए बुधवार को नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर बिट्टू के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा तथा राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ मंत्री मौजूद थे।

नामांकन दाखिल करने के बाद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और खासतौर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा सहित सभी मंत्रियों, विधायकों का आभार प्रकट करता हूं। इतना प्यार राजस्थान के विधायकों ने मुझे दिया है कि उसके लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। दूसरी पार्टियों ने अभी तक यहां पर कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया। इसलिए भाजपा की यहां बड़ी जीत है।"

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी जन्मभूमि पंजाब और कर्मभूमि राजस्थान है। उनके पास जिन मंत्रालयों की जिम्मेदारी है उसमें उनकी ओर से काम में कोई कमी नहीं की जाएगी। राजस्थान की पगड़ी पर वह दाग नहीं लगने देंगे।

उन्होंने कहा, "राजस्थान और पंजाब ने हमेशा देश की सेवा में अग्रणी भूमिका निभाई है। मेरे द्वारा राजस्थान के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। राजस्थान में हमारी सरकार है। मुझे विश्वास है कि पंजाब में जब विधानसभा के चुनाव होंगे तो वहां इस बार भाजपा की सरकार होगी। लोकसभा में हमें अच्छे वोट प्रतिशत मिले हैं। पार्टी को वहां मजबूत करने का काम करेंगे।"

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू को भाजपा ने मंगलवार को राजस्थान से उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी। बिट्टू ने कहा था, "मैं राजस्थान का ऋणी हूं। एक बात मैं कहूंगा कि पार्टी ने एक बड़ा फैसला लिया है। मुझे जो मौका मिला है, मैं सम्मान और गर्व के साथ राजस्थान की सेवा करूंगा।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News