राजनीति: महाराष्ट्र उद्योग मंत्री उदय सामंत ने रामदास कदम-रविंद्र चव्हाण विवाद पर जताई चिंता

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच महायुति के भीतर विवाद गहराता जा रहा है। उद्योग मंत्री उदय सामंत ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता रामदास कदम और भाजपा के मंत्री रविंद्र चव्हाण के बीच चल रहे विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। सामंत ने इस विवाद को महायुति के लिए नुकसानदायक बताते हुए दोनों नेताओं से समझदारी दिखाने की अपील की है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-20 15:17 GMT

रत्नागिरी (महाराष्ट्र), 20 अगस्त (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच महायुति के भीतर विवाद गहराता जा रहा है। उद्योग मंत्री उदय सामंत ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता रामदास कदम और भाजपा के मंत्री रविंद्र चव्हाण के बीच चल रहे विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। सामंत ने इस विवाद को महायुति के लिए नुकसानदायक बताते हुए दोनों नेताओं से समझदारी दिखाने की अपील की है।

शिवसेना नेता सामंत ने मंगलवार को यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "रामदास कदम और रविंद्र चव्हाण के बीच का विवाद महायुति के लिए नुकसानदायक है। यह जरूरी है कि दोनों नेता अपनी गलतफहमियों को सुलझाएं और ऐसा कोई कदम न उठाएं जिससे महाविकास आघाड़ी को फायदा हो। मैं देवेंद्र फडणवीस से उम्मीद करता हूं कि वे रामदास कदम की गलतफहमी को दूर करेंगे।"

इसके साथ ही, सामंत ने बदलापुर प्रकरण में सख्त कार्रवाई की बात की। उन्होंने कहा, "बदलापुर मामले में दोषी को कभी माफ नहीं किया जाएगा। हम सख्त कार्रवाई करेंगे और किसी को भी संरक्षण नहीं दिया जाएगा।"

उल्लेखनीय है कि महायुति के दोनों दलों के बीच विवाद की शुरुआत तब हुई जब रामदास कदम ने मुंबई-गोवा हाईवे के निर्माण में देरी को लेकर भाजपा के मंत्री रविंद्र चव्हाण की आलोचना की और उनका इस्तीफा मांगा। कदम ने चव्हाण को काम में असफल बताते हुए कहा, "कितने साल से मुंबई-गोवा हाईवे का काम नहीं हो रहा है। राज्य के लोगों को तकलीफ हो रही है और मंत्री रविंद्र चव्हाण निश्चिंत हैं।"

चव्हाण ने जवाब देते हुए कहा, "रामदास कदम एक वरिष्ठ नेता हैं और उनकी भाषा उचित नहीं है। महायुति का धर्म निभाने का ठेका सिर्फ हमने नहीं लिया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मेरी विनती है कि वे रामदास कदम जैसे लोगों को काबू में रखें।"

रविंद्र चव्हाण, जो भाजपा के कई महत्वपूर्ण मिशनों का हिस्सा हैं, अक्सर पर्दे के पीछे रहकर पार्टी की रणनीतियों को आकार देते हैं। चुनाव की रणनीति और महत्वपूर्ण पदों पर उनकी भूमिका को देखते हुए, यह विवाद महायुति के समन्वय और रणनीति पर असर डाल सकता है।

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर, इस विवाद का समाधान महायुति के एकता और प्रभाव के लिए महत्वपूर्ण होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News