राजनीति: जम्मू कश्मीर में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा बनाएगी सरकार आशीष सूद

चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान होगा।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-16 12:01 GMT

नई दिल्ली, 16 अगस्त (आईएएनएस)। चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान होगा।

चुनाव आयोग के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में पहले चरण का मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर और तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा। वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी।

आईएएनएस के साथ खास बातचीत करते हुए जम्मू-कश्मीर भाजपा के सह प्रभारी आशीष सूद ने चुनाव आयोग की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा पूरी तरह से राज्य में विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। जम्मू-कश्मीर में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर भी बहुत तेज गति से विकसित भारत की यात्रा में साथ चलेगा।

लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर सिर्फ जम्मू की बात की जाए तो 2019 के लोकसभा चुनाव में जम्मू क्षेत्र में भाजपा 27 विधानसभा सीटों पर आगे थी और इस बार के लोकसभा (2024) चुनाव में भाजपा जम्मू में 29 विधानसभा सीटों पर आगे थी।

कश्मीर घाटी में चुनाव की तैयारियों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा कश्मीर में भले ही चुनाव न लड़ी हो, लेकिन आजाद भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि अपने आप को मेनस्ट्रीम पॉलिटिकल पार्टी कहने वाले दो परिवार आज वहां नहीं हैं। इसका श्रेय तो जनता और भाजपा की रणनीति को ही जाता है।

सूद ने आगे कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में शांति स्थापित हुई है, पत्थरबाजी बंद हो गई है। लोग शांति और तेजी से विकास चाहते हैं। पहले सिर्फ कुछ हजार वोट लेकर ही लोग चुनाव जीत जाया करते थे। लेकिन, अब जनता खुलकर लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा बन रही है। लोकसभा चुनाव में जनता ने बड़ी संख्या में वोट किया। मुझे विश्वास है कि विधानसभा चुनाव में भी राज्य में मतदाता बढ़-चढ़कर मतदान करेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News