व्यापार: एफिल टॉवर के बाद, पेरिस ओलंपिक से पहले एक अन्य स्थान पर भी यूपीआई से कर सकेंगे भुगतान

एफिल टॉवर पर ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) के सफल कार्यान्वयन के बाद अब नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) की अंतरराष्ट्रीय शाखा एनपीसीआई इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड (एनआईपीएल) की तरफ से शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक से पहले, ई-कॉमर्स और रकम भुगतान के लिए पेरिस के हौसमैन में गैलेरीज़ लाफायेट के प्रमुख स्टोर में से एक के साथ साझेदारी की है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-05 12:50 GMT

नई दिल्ली, 5 जुलाई (आईएएनएस)। एफिल टॉवर पर ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) के सफल कार्यान्वयन के बाद अब नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) की अंतरराष्ट्रीय शाखा एनपीसीआई इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड (एनआईपीएल) की तरफ से शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक से पहले, ई-कॉमर्स और रकम भुगतान के लिए पेरिस के हौसमैन में गैलेरीज़ लाफायेट के प्रमुख स्टोर में से एक के साथ साझेदारी की है।

यह ई-कॉमर्स और सुरक्षित रकम भुगतान सेवा मुहैया कराने वाली फ्रांसीसी पेमेंट गेटवे लायरा के साथ साझेदारी के तहत है। 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक में बड़ी संख्या में भारतीय दर्शकों के आने की उम्मीद है।

फ्रांस और मोनाको में भारत के राजदूत जावेद अशरफ के अनुसार, "यह फ्रांस में यूपीआई की व्यापक स्वीकृति का मार्ग प्रशस्त करेगा और अंतर्राष्ट्रीयकरण डिजिटल भुगतान में यूपीआई को और अधिक समर्थन के साथ स्थापित करेगा।"

एनपीसीआई इंटरनेशनल के सीईओ रितेश शुक्ला के अनुसार, "पेरिस में गैलरीज लाफायेट के साथ हमारा सहयोग न केवल देश के बाहर यूपीआई भुगतान को सक्षम बनाता है, बल्कि भारतीय पर्यटकों के लिए एक सुविधाजनक और सुरक्षित सीमा पार भुगतान पद्धति के रूप में यूपीआई को अपनाने को भी बढ़ावा देता है।"

एनपीसीआई के अनुसार, "इस साझेदारी से हर साल पेरिस आने वाले बड़ी संख्या में भारतीय पर्यटकों को लाभ होगा, जिससे उन्हें गैलरीज लाफायेट फ्लैगशिप स्टोर पर यूपीआई का उपयोग करने की अनुमति मिल जाएगी।"

लायरा इंडिया के चेयरमैन क्रिस्टोफ मैरिएट के अनुसार, "लायरा यूरोप में पहली बार पेरिस के प्रतिष्ठित डिपार्टमेंटल स्टोर गैलेरीज़ लाफायेट हॉसमैन में यूपीआई की इन-स्टोर स्वीकृति प्रदान करके खुश है।"

एनपीसीआई ने यह भी उल्लेख किया कि इस पहल का उद्देश्य फ्रांस और यूरोप में यूपीआई की उपस्थिति को व्यापक बनाना है, जिससे सुरक्षित भुगतान करना संभव हो सके और इसे और व्यापक तरीके से अपनाया जा सके।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News