क्रिकेट: जयसूर्या होंगे भारत के खिलाफ सीरीज में श्रीलंका के कोच

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या को इस महीने के अंत में भारत के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला से पहले टीम का अंतरिम मुख्य कोच नामित किया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-08 11:11 GMT

कोलंबो, 8 जुलाई (आईएएनएस)। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या को इस महीने के अंत में भारत के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला से पहले टीम का अंतरिम मुख्य कोच नामित किया है।

जयसूर्या ने क्रिस सिल्वरवुड की जगह ली है, जिन्होंने टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद यह पद व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए छोड़ दिया था।

बता दें, वानिंदु हसरंगा की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम टी20 विश्व कप 2024 के पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी। उसे बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका से हार मिली।

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एक बयान में कहा है कि जयसूर्या सितंबर 2024 में श्रीलंका के इंग्लैंड दौरे के पूरा होने तक इस पद पर काम करेंगे।

मुख्य कोच के रूप में जयसूर्या के पहले कार्यकाल में 27 जुलाई से भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैच होंगे। वह वर्तमान में श्रीलंका क्रिकेट के फुलटाइम 'क्रिकेट सलाहकार' के रूप में काम कर रहे हैं।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, "जब तक हम कोई स्थायी समाधान नहीं ढूंढ लेते, तब तक सनथ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अनुभव के साथ राष्ट्रीय टीम का मार्गदर्शन करते रहेंगे।"

1991 से 2007 तक जयसूर्या ने 110 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 14 शतकों और 31 अर्द्धशतकों की बदौलत 40.07 की औसत से 6973 रन बनाए। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 445 वनडे मैचों में 28 शतकों और 68 अर्धशतकों की मदद से 32.36 की औसत से 13,430 रन बनाए। उन्होंने 1996 के वनडे विश्व कप में श्रीलंका की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News