रक्षा: डीआरडीओ अध्यक्ष का कार्यकाल और एक वर्ष बढ़ा

रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) के अध्यक्ष डॉ. समीर वी. कामत को एक वर्ष का सेवा विस्तार दिया गया है। भारत सरकार ने सोमवार को कामत के सेवा विस्तार संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-27 15:37 GMT

नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)। रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) के अध्यक्ष डॉ. समीर वी. कामत को एक वर्ष का सेवा विस्तार दिया गया है। भारत सरकार ने सोमवार को कामत के सेवा विस्तार संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की।

सरकार द्वारा मंजूरी मिलने के बाद डॉ. कामत अगले वर्ष 31 मई तक डीआरडीओ के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। वह डीआरडीओ प्रमुख के साथ-साथ रक्षा अनुसंधान एवं विकास विभाग के सचिव पद पर भी कार्यरत हैं।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति द्वारा सोमवार को जारी किए गए सरकारी आदेश में कहा गया कि रक्षा मंत्रालय के प्रस्ताव को स्वीकृत कर लिया गया है। इसके मुताबिक, रक्षा अनुसंधान और विकास विभाग (डीडीआर एंड डी) के सचिव और रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के अध्यक्ष डॉ. समीर वी. कामत की सेवा में एक वर्ष के विस्तार को मंजूरी दी गई है।

सरकारी आदेश के मुताबिक, यह विस्तार 1 वर्ष यानी 1 जून 2024 से 31 मई 2025 या अगले आदेश तक मान्य है। इससे एक दिन पहले 26 मई को मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल मनोज सी. पांडे, पीवीएसएम, एवीएसएम, वीएसएम, एडीसी को एक महीने का सेवा विस्तार दिया था।

जनरल मनोज पांडे 31 मई, 2024 को सेवानिवृत होने वाले थे। उन्हें सेना की नियमावली 1954 के नियम 16 ए (4) के तहत सामान्य आयु से अधिक एक और महीने की अवधि यानी 30 जून, 2024 तक के लिए सेवा विस्तार को मंजूरी दे दी गई। जनरल पांडे को 30 अप्रैल, 2022 को चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्हें दिसंबर 1982 में इंजीनियरों की कोर (बॉम्बे सैपर्स) में कमीशन दिया गया था। सीओएएस के रूप में कार्यभार संभालने से पहले वह थलसेना के उप प्रमुख के रूप में कार्य कर चुके थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News