राजनीति: बिहार वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रत्यय अमृत बने गृह विभाग के नए अपर मुख्य सचिव

वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रत्यय अमृत को बिहार के गृह विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-20 06:17 GMT

पटना, 20 मार्च (आईएएनएस)। वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रत्यय अमृत को बिहार के गृह विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद 1991 बैच के आईएएस अधिकारी प्रत्यय अमृत को अपर मुख्य सचिव, गृह विभाग के पद पर पदस्थापित किया गया है।

प्रत्यय अमृत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी बताए जाते हैं।

इससे पहले चुनाव आयोग के निर्देश पर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ एस सिद्धार्थ हटा दिए गए थे।

प्रत्यय अमृत आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की जिम्मेदारी संभाल चुके है। वे ऊर्जा विभाग के भी बड़े अधिकारी रह चुके हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News