राजनीति: मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री कृषक मित्र सूर्य योजना को मंजूरी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में मुख्यमंत्री सोलर पंप योजना को विस्तारित कर ‘प्रधानमंत्री कृषक मित्र सूर्य योजना‘ नाम से लागू करने की स्वीकृति दी गई।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-14 15:36 GMT

भोपाल, 14 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में मुख्यमंत्री सोलर पंप योजना को विस्तारित कर ‘प्रधानमंत्री कृषक मित्र सूर्य योजना‘ नाम से लागू करने की स्वीकृति दी गई।

मंत्रिपरिषद की बैठक में तय किया गया है कि प्रधानमंत्री कृषक मित्र सूर्य योजना का क्रियान्वयन म.प्र. ऊर्जा विकास निगम द्वारा केन्द्र शासन की कुसुम ‘बी‘ योजना में जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार किया जायेगा।

कृषक- कृषकों के समूहों को सोलर कृषि पंप कनेक्शन प्रदान करने के लिए वर्तमान में प्रचलित मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना अंतर्गत सोलर कृषि पंप कनेक्शन भी दिया जा रहा है। मंत्रिपरिषद ने केन-बेतवा लिंक परियोजना के प्रथम एवं द्वितीय चरण में कराए जाने वाले कार्यों के लिए लागत राशि 24,293 करोड़ रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति दी है।

परियोजना से बुंदेलखंड क्षेत्र के छतरपुर, टीकमगढ, निवाड़ी, पन्ना, दमोह, सागर, दतिया एवं बेतवा बेसिन के विदिशा, शिवपुरी, रायसेन जिले के सूखा प्रभावित 6,57,364 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई एवं लगभग 44 लाख आबादी को पेयजल सुविधा मिलेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News